महाराष्ट्र: राज्यपाल से मिलेंगे इन पार्टियों के नेता, इतने दिन के अंदर बनेगी सरकार

महाराष्ट्र में सत्ता के लिए जंग जारी है, लेकिन इस बीच सरकार गठन को लेकर सस्पेंस खत्म होता नजर आ रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो भी सरकार बनेगी वह पांच साल तक चलेगी।

Update: 2019-11-15 12:21 GMT

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सत्ता के लिए जंग जारी है, लेकिन इस बीच सरकार गठन को लेकर सस्पेंस खत्म होता नजर आ रहा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो भी सरकार बनेगी वह पांच साल तक चलेगी।

तीन पार्टियों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे। उन्होंने मुलाकात के लिए समय मांगा है। तीनों पार्टियों के नेताओं ने यह समय किसानों के मसले पर बात करने के लिए मांगा है।

यह भी पढ़ें...तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

सरकार गठन पर एनसीपी का बयान

एनसीपी ने उम्मीद जताई है कि 20 दिन के अंदर महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाएगा। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एक न्यूज चैनल से कहा कि 20 दिन में सरकार का गठन हो सकता है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना की ही होगा।

यह भी पढ़ें...वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर लालू यादव ने ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में विवाद हुआ है तो निश्चित रूप से सीएम शिवसेना का होगा। मलिक ने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना को अपमानित किया गया है। हमारी जिम्मेदारी शिवसेना का स्वाभिमान और सम्मान बनाए रखना है।

यह भी पढ़ें...राफेल डील: राजनाथ ने कहा, कांग्रेस को माफ नहीं करेगा देश, इसलिए लगाए झूठे आरोप

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर तीनों पार्टियों के बीच फॉर्मूला तय हो गया है। मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना का दावा बरकरार है। शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में आगामी 25 सालों तक शासन करेगी।

यह भी पढ़ें...पाकिस्तान की चाल बदली: आखिर क्यों भारत के सामने फैला रहा हाथ

कहा जा रहा है कि मंत्री पद के लिए तीनों पार्टी 14-14-12 का फॉर्मूले पर राजी हैं जिसमें शिवसेना के 14, एनसीपी के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे।

संजय राउत ने मुख्यमंत्री के पद के सवाल पर कहा कि सिर्फ पांच साल क्यों? हम 25 सालों तक महाराष्ट्र पर शासन करेंगे।

Tags:    

Similar News