बंगाल: सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड कब और किसने शुरू किया था, यहां जानें

टीएमसी ने इस बार भी कई स्टार्स को पार्टी में जगह दी है। क्रिकेटर मनोज तिवारी, जून मालिया, सयानी घोष, कांचन मल्लिक, राज चक्रवर्ती समेत कई चर्चित हस्तियां टीएसी में शामिल हुई हैं।

Update: 2021-03-06 13:41 GMT
पायल सरकार ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। इस पर पायल ने कहा कि बंगाल पहले जैसा हो जाए। बंगाल का प्राइड, कल्चर सब वापस आ जाए।

कोलकाता: चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से सभी दल उम्मीदवारों का नामों का ऐलान करने में जुट गए हैं।

टीएमसी ने इस बार 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। 3 सीटों पर टीएमसी ने सहयोगी पार्टी का समर्थन करने का ऐलान किया है। 27 सिटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है।

खास बात ये हैं टीएमसी ने एक बार फिर कई स्टार्स को चुनावी मैदान में उतारा है। क्रिकेटर हो या एक्टर या फिर कोई सिंगर, टीएमसी की ओर से हर किसी को मौका दिया गया है।

बीजेपी ने भी टीएमसी का जवाब देने के लिए स्टार्स की सूची बनाई है। हालांकि बीजेपी की तरफ से अभी तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की गई है।

दोनों ही दल इस बार स्टार्स पर दिल खोलकर दांव लगा रहे हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कि बंगाल चुनाव में स्टार्स को चुनावी मैदान में उतारने का ट्रेंड सबसे पहले कब और किसने शुरू किया था।

बर्थडे स्पेशल: हमारे ऐब ने बेऐब कर दिया हमको- महान शायर जौन एलिया

बंगाल: सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड कब और किसने शुरू किया था, यहां जानें(फोटो:सोशल मीडिया)

ममता ने सबसे पहले साल 2001 में शुरू किया था सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड

सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड ममता बनर्जी ने ही शुरू किया था। साल 2001 में ममता ने 1980 के दशक के बंगाली स्टार तापस पॉल को पार्टी में शामिल किया था।

साल 2001 में तापस टीएमसी से विधायक बने थे। इसके अलावा वे दो बार पार्टी से सांसद भी रहे। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के टिकट पर दीपक अधिकारी को जीत मिली थी।

साथ ही मुनमुन सेन को भी 2014 में जीत मिली थी। इसके अलावा 2019 में नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती टीएमसी में शामिल हुईं और दोनों ने शानदार जीत दर्ज की।

इस बार ममता के पाले में कोन-कौन स्टार्स

इस बार भी टीएमसी ने कई स्टार्स को पार्टी में जगह दी है। क्रिकेटर मनोज तिवारी, जून मालिया, सयानी घोष, कांचन मल्लिक, राज चक्रवर्ती, दीपांकर दे, कौशानी मुखर्जी, भरत कौल, श्रीतामा भट्टाचार्जी, रोनिता दास, सीरियल अभिनेत्री लवली मित्रा, संगीत कलाकार रशीद खान की बेटी अभिनेत्री सायनी खान टीएसी में शामिल हुए हैं।

टीएमसी ने किस सितारे को कहां से उतारा, यहां देखें लिस्ट

जून मालिया –मिदनापुर (अभिनेत्री)

मनोज तिवारी – शिबपुर (क्रिकेटर)

राज चक्रवर्ती – बैरकपुर (डायरेक्टर)

सयंतिका बनर्जी – बांकुरा (अभिनेत्री)

कंचन मलिक – उत्तरपाड़ा (अभिनेत्री)

शोभानदेब चट्टोपाध्याय – भवानीपुर

अदिति मुंशी – राजरहाट (सिंगर)

सयोनी घोष – आसनसोल साउथ (अभिनेत्री)

कौशनी मुखर्जी – कृष्णानगर उत्तर (अभिनेत्री)

सोहम चक्रवर्ती – चांदीपुर (अभिनेता)

इदरिस अली – मुर्शिदाबाद

बर्थडे स्पेशल: तीन बार पीएम बनने से चूके प्रणब दा, मनमोहन ने भी मानी थी ये बात

बंगाल: सेलिब्रिटीज को राजनीति में लाने का ट्रेंड कब और किसने शुरू किया था, यहां जानें(फोटो:सोशल मीडिया)

टीएमसी के जवाब में बीजेपी इन सितारों को उतार सकती है मैदान में

बीजेपी की बात करें तो अभी बीजेपी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है। लेकिन बीजेपी में भी कई सितारों ने एंट्री ली है।

श्राबंती चटर्जी हाल ही में शामिल हुई हैं। श्राबंती बीजेपी में जाने से पहले ममता बनर्जी के साथ प्रचार-प्रसार में जाने से पहले मंच भी शेयर कर चुकी हैं।

पायल सरकार ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। इस पर पायल ने कहा कि बंगाल पहले जैसा हो जाए। बंगाल का प्राइड, कल्चर सब वापस आ जाए। बीजेपी बंगाल के लिए इतनी मेहनत कर रही है तो मुझे लगा कि मुझे भी बीजेपी को सपोर्ट करना चाहिए।

इनके अलावा बीजेपी यशदास गुप्ता, कौशानी मुखर्जी और हिरेन चटर्जी को बंगाल के चुनाव में उतरने वाली हैं। मिथुन चक्रवर्ती के नाम की भी चर्चा है। लेकिन अभी उन्होंने बीजेपी ज्वाइन नहीं किया है। इसलिए उनके नाम पर संशय बना हुआ है।

बर्थडे स्पेशल: लालू सत्ता से आउट मगर सियासत से नहीं, विरोधी भी नहीं कर पाते खारिज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News