जहरीली शराब से मौतें: प्रियंका ने मांगा जवाब, योगी सरकार से पूछा जिम्मेदार कौन?

जहरीली शराब के इस्तेमाल से हाल ही में हुई मौतों को लेकर प्रियंका गांधी ने एक  बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को योगी सरकार से पूछा कि आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है?

Update: 2020-11-21 09:11 GMT
प्रदेश में जहरीली शराब के इस्तेमाल से हाल ही में हुई मौतों को लेकर प्रियंका गांधी ने एक  बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है।

लखनऊ। प्रदेश में जहरीली शराब के इस्तेमाल से हाल ही में हुई मौतों को लेकर प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को योगी सरकार से पूछा कि आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन है? जहरीली शराब माफिया पर कार्रवाई नहीं करने का जिम्मेदार कौन है?

ये भी पढ़ें... लखनऊ में जहरीली शराब से मौत: एक्शन में योगी सरकार, पुलिस कमिश्‍नर को हटाया

मौतों के लिए जिम्मेदार कौन है?

जहरीली शराब से मौत की घटनाओं ने कांग्रेस को भाजपा सरकार पर हमला करने का एक और मौका दे दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को टवीट कर योगी सरकार से पूछा है कि आखिर इन मौतों के लिए जिम्मेदार कौन है?

उन्होंने अपने टवीट में कहा कि - यूपी में लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं। आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं। आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?

ये भी पढ़ें...BJP सांसद का बड़ा बयान, पुलिस के संरक्षण में होता है जहरीली शराब का कोरबार

मौत के दर्जनों बड़े मामले

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ उमाशंकर पांडेय ने भी प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार के शासन काल में जहरीली शराब से मौत के दर्जनों बड़े मामले सामने आ चुके हैं।

सैकड़ों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है लेकिन सरकार को इससे फर्क नहीं पड़ रहा है। जहरीली शराब के माफिया पर कार्रवाई करने के बजाय सरकार हर बार जांच के नाम पर लीपापोती करती है और अगली वारदात के लिए माफिया को खुला छोड़ देती है।

फोटो-सोशल मीडिया

प्रियंका के टवीट पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हीरो वाजपेयी ने कहा कि प्रियंका गांधी को लोगों की दुखद मौत पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उत्तर प्रदेश में जब भी जहरीली शराब के मामले सामने आए हैं सरकार ने संबंधित लोगों पर कड़ी कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें...अवैध संबंध में परिवार बन रहा था रोड़ा, महिला ने 6 लोगों को पिलाई जहरीली चाय

जहरीली शराब माफिया पर कार्रवाई नहीं

कमिश्रर स्तर के अधिकारियों को भी नहीं बक्शा गया लेकिन प्रियंका को उन लोगों की मौत पर जरूर बोलना चाहिए जो कांग्रेस सरकार की लापरवाही और माफिया संरक्षण की वजह से पंजाब में जहरीली शराब पीकर मर गए हैं।

प्रियंका अगर पंजाब में जहरीली शराब माफिया पर कार्रवाई नहीं करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री से पूछतीं कि जिम्मेदार कौन है तो शायद माफिया पर अंकुश लग गया होता। उत्तर प्रदेश में हुई मौत की घटनाओं को भाजपा बेहद दुखद मानती है।

पीडि़त परिवारों के प्रति हमारी सहानुभूति है। सरकार उनके परिवारों की सहायता कर रही है और दोषियों पर कठोर कार्रवाई भी की जाएगी। मौतों पर राजनीति से कांग्रेस को बाज आना चाहिए।

ये भी पढ़ें...झांसी में पकड़े गए जहरीली शराब के तस्कर, पास से बरामद हुई ये सभी चीजें

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News