आतंकी धमाके से हिला देश: 8 लोगों के उड़ गए चीथड़े, गवर्नर को बनाया निशाना

अक्टूबर माह के पहले सोमवार की सुबह अफगानिस्तान (Afghanistan) में बड़ा आत्मघाती हमला किया गया। यहां लगमन के गवर्नर रहमतुल्लाह यार्मल के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया।

Update: 2020-10-05 10:22 GMT
अफगानिस्तान (Afghanistan) में बड़ा आत्मघाती हमला किया गया। यहां लगमन के गवर्नर रहमतुल्लाह यार्मल के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया।

नई दिल्ली। अक्टूबर माह के पहले सोमवार की सुबह अफगानिस्तान (Afghanistan) में बड़ा आत्मघाती हमला किया गया। यहां लगमन के गवर्नर रहमतुल्लाह यार्मल के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया। बता दें, गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह डावलात्जई ने इस घातक आत्मघाती विस्फोट की पुष्टि की है। साथ ही इस घटना में गवर्नर की जान तो बार-बार बची, लेकिन आठ लोगों की मौके पर मौत हो गई है और विस्फोट में 30 से अधिक घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें… यूपी से बड़ी खबर: अब लगे यहां राष्ट्रपति शासन, सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई गुहार

38 नागरिक गंभीर रूप से घायल

सूत्रों से सामने आई से जानकारी के अनुसार, गवर्नर के प्रवक्ता ने कहा कि आत्मघाती हमले का निशाना राज्यपाल थे। घटना उस समय घटी जब वे अपने गेस्ट हाउस से कार्यालय के बीच यात्रा कर रहे थे।

फोटो-सोशल मीडिया

इसके साथ ही आंतरिक मंत्रालय ने पुष्टि की है कि घटना में चार नागरिकों सहित गवर्नर के चार गार्ड की मौत हो गई है। साथ ही 38 नागरिक भी घायल हो गए हैं। फिलहाल अभी तक तालिबान समेत किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

सात सदस्यों की भी मौत

इससे पहले अफगानिस्तान (Afghanistan) के अंपायर बिस्मिल्लाह जन शिनवारी की बीते शनिवार यानी 3 अक्टूबर को सड़क धमाके पर जान चली गई। ये विस्फोट अफगानिस्तान के नांगरहर प्रांत में हुआ था। इस हादसे में उनके परिवार को सात सदस्यों की भी मौत हुई है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…जंग का हुआ ऐलान: भारत ने दुश्मनों को दी युद्ध की ललकार, आओ अब मैदान में

ये भी पढ़ें…नहीं रहे सपा नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव बेहद दुखी

बता दें, 36 वर्षीय शिनवारी 2017 में गाजी अमानुल्लाह रीजनल वनडे में अंपायरिंग कर चुके हैं और 2017-18 में शाह अब्दाली 4 दिवसीय टूर्नामेंट के साथ साथ वह कई अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं।

ऐसे में सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, कार में हुए विस्फोट में काम से कम 15 लोग मारे गए 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं। यह विस्फोट पूर्वी नांगरहर प्रांत के पूर्वी इलाके गानीखिल जिला में गवर्नर कंपाउंड के पास हुआ था। बताया जा रहा है कि ये बम धमाका नांगरहार प्रांत के शिनवार जिले में दोपहर बाद 12 बजकर 20 मिनट पर हुआ था।

ये भी पढ़ें… अवसर ट्रस्ट” से पढ़कर सिक्योरिटी गार्ड का बेटा जेईई ऐडवांस में हुआ सफ़ल

ये भी पढ़ें… दूषित मानसिकता से कार्य कर रही भाजपा सरकार: इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News