हार रहा अमेरिकाः क्या ट्रंप जीत पाएंगे ये जंग, जिसने मचा दी तबाही

महामारी से प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले नंबर है। यहां पर कोरोना का कहर जारी है। देश में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों और बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है।

Update: 2020-07-24 12:04 GMT
Coronavirus in America

वॉशिंगटन: इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग लड़ रही है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा महामारी से प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले नंबर है। यहां पर कोरोना का कहर जारी है। देश में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों और बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। यूं तो अमेरिका के ज्यादातर शहर कोरोना की चपेट में हैं, लेकिन देश के तीन बड़े शहर महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। यहां पर कोरोना मृतकों की संख्या पूरे देश से ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: पानी की विनाश लीलाः बिहार, असम में बिगड़ रहे हालात, नेपाल मे भी तबाही

रोजाना एक हजार से ज्यादा लोगों की हो रही मौत

बता दें कि अमेरिका में बीते दिनों से रोजाना एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। गुरुवार को भी यहां पर एक हजार 100 मरीजों ने कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। मरने वाले लोगों में ज्यादा मरीज कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और टेक्सास के अस्पतालों में भर्ती थे।

यह भी पढ़ें: सुशांत पर बड़ी खबर: पुलिस थाने से कंगना के लिए आया फरमान, दर्ज होगा बयान

मृतकों के आंकड़ों में आई गिरावट के बाद मिली थी छूट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में मई महीने से कोरोना से मरने वाले लोगों के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई थी। जिसके बाद राज्य सरकारों और नगर पालिकाओं ने वहां लॉकडाउन में छूट देने का फैसला किया था। इसके साथ ही रेस्तरां और बिजनेस सेक्टर को खोलने की भी परमिशन दे दी गई थी।

यह भी पढ़ें: गमजदा ठहाकेः अदालत से हक तो पा लिया लेकिन बेटी को खो दिया

जुलाई में फिर बढ़ा मृतकों का आंकड़ा

इसके बाद से एक बार फिर से जून में कोरोना संक्रमण की दर बढ़ गई और जुलाई में मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा। बता दें कि अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से तकरीबन 40 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इनमें से एक लाख 44 हजार 242 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इनमें से 12 लाख 33 हजार 269 लोग रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना धमाकाः लखनऊ में हुए साढ़े 5 हजार संक्रमित, अब तो हो जाएं सावधान

भारत में बीते 24 घंटे में दर्ज किए गए कोरोना के 49,310 मामले

वहीं अगर भारत की बात की जाए, जो दुनिया में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों की सूची में तीसरे नंबर पर है तो, यहां पर बीते 24 घंटे में 49 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए। भारत में 49,310 नए केस सामने आए हैं, जबकि 740 मरीजों की मौत हो गई है।

एक दिन में आए कोरोना के इतने नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 लाख 87 हजार 945 पर पहुंच गई है जबकि कोरोना से अब तक 30,601 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: रेलवे का बड़ा बदलावः अब टिकट नहीं, QR कोड कंफर्म करेगा आपकी सीट

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News