धमाके में उड़े गवर्नर: मौत के तांडव से दहल उठा देश, सचिव के भी उड़े चीथड़े

शहर में हुए बम ब्लास्ट में डिप्टी गवर्नर और उनके सचिव की मौत हो गई। इस हमले में दो सुरक्षा गार्ड्स बुरी तरह से घायल हो गए हैं। फिलहाल किसी भी आंतकी संगठन या उग्रवादी समून ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Update: 2020-12-16 11:25 GMT

काबुल: बड़ी खबर इस वक्त अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल से आ रही है, जहां पर डिप्टी गवर्नर की एक बम ब्लास्ट (Bomb Blast) में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि डिप्टी गवर्नर महबूब उल्लाह मोहेबी (Mahboobullah Mohebi) की कार पर बम से हमला किया गया था, जिसमें उनकी जान चली गई। इस हमले में उनके सेक्रेटरी की भी मौत हो गई। ये हमला मंगलवार को उस वक्त हुआ, जब वह अपनी कार से ऑफिस जा रहे थे। इस बारे में सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई है।

दो सुरक्षा गार्ड्स भी बुरी तरह घायल

बताया गया है कि इस घटना में डिप्टी गवर्नर महबूबुल्लाह मोहेबी के दो सुरक्षा गार्ड्स भी बुरी तरह घायल हो गए हैं। मोहेबी अपने सुरक्षा गार्ड्स के साथ कार में सफर कर रहे थे। ऐसे में बम हमले के चपेट में दो गार्ड्स भी आए हैं। सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि हमलावरों ने डिप्टी गवर्नर की कार में मैगनेटिक बम रखा गया था, इसे स्टिकी बम के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: 67 लाख उड़ाए 6 साल के नन्हे बच्चे ने, इतनी बड़ी चोरी को ऐसे दिया अंजाम

(सांकेतिक फोटो)

बम धमाके में डिप्टी प्रोविंस काउंसिल मेंबर की मौत

प्रांतीय गवर्नर कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार के ही दिन पश्चिमी प्रांत घोर में ऐसे ही बम विस्फोट में एक डिप्टी प्रोविंस काउंसिल मेंबर की भी जान चली गई। इस हमले में उनके कार में बैठे एक काउंसिल मेंबर और कार ड्राइवर घायल हो गए। वहीं इससे पहले गजनी में एक कार के अंदर धमाका होने की वजह से 26 सुरक्षाबलों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: चीन से कांपे लोग: करवा रहा इस दीवार का निर्माण, सेना ने किया विरोध

काबुल में धमाका होना आम सी बात

बता दें कि राजधानी काबुल में ऐसे बम धमाके होना आम बात हो गई है। यहां आए दिन बम धमाके होते रहते हैं। काबुल शहर कई बार बम धमाकों से दहल चुका है। हाल ही में आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने बताया था कि बीते कुछ महीनों में तालिबान ने 53 फिदायीन हमले और 1250 धमाके किए हैं। इन हमलों में कुल 1210 आम नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 2500 घायल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: करोड़ों का एक इंजेक्शन: इस 8 हफ्ते के बच्चे को लगाया गया, जानें कौन सी है बीमारी?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News