×

'चूहा' बना कैदी! सर्जिकल-ब्लेड से मचाया जेल में धमाल

परेशान हाल जेल सुरक्षाकर्मियों को खुद पर ही संदेह हुआ। उन्होंने सोचा कि कैदी की जामा-तलाशी लेने में वे जाने-अनजाने कोई भूल तो नहीं कर चुके हैं। लिहाजा मौके पर मौजूद अन्य जेल सुरक्षाकर्मियों ने भी गहनता से संदिग्ध कैदी की जांच की।

Harsh Pandey

Harsh PandeyBy Harsh Pandey

Published on 3 Oct 2019 12:23 PM GMT

चूहा बना कैदी! सर्जिकल-ब्लेड से मचाया जेल में धमाल
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: कहा जाता है कि भारत के जेलों में परिन्दा भी पर नहीं मार सकता है, लेकिन यहां कुछ और ही नजारा देखा गया, बात है राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की...

कहा जाता रहा है कि दिल्ली जेल में बंद तमाम खूंखार अपराधियों के ‘चूं’ की आवाज भी न कर पाने की गारंटी ली जाती है। बात है 'चूहा' की, जिसने जेल में प्रशासन को काफी परेशान किया। आईये आपको बताते हैं पूरा सच....

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मंगलवार को घटित हुई, बताया जा रहा है कि दिल्ली की मंडोली जेल (जेल नंबर 13) में एक कैदी कोर्ट में पेशी के बाद वापस जेल लौटा था।

यह भी पढ़ें: गांधी जयन्ती150: विश्व अहिंसा दिवस पर UN के साथ दुनिया कर रही बापू को याद

बताया जाता है कि जेल वैन से उतारने के बाद उसे कड़ी सुरक्षा में जेल के गेट के भीतर ले जाया गया। इसके बाद जेल स्टाफ ने उसकी तलाशी ली गई, तब उसके पास से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

सूत्रों के मुताबिक, जेल के सुरक्षा कर्मी कैदी को जैसे ही 'सुरक्षा-पोल' के पास लेकर पहुंचे, उनकी आंखें आश्चर्य से फटी रह गईं। अचानक सुरक्षा-पोल से अलर्ट करने वाली आवाज आने लगी।

परेशान हाल जेल सुरक्षाकर्मियों को खुद पर ही संदेह हुआ। उन्होंने सोचा कि कैदी की जामा-तलाशी लेने में वे जाने-अनजाने कोई भूल तो नहीं कर चुके हैं। लिहाजा मौके पर मौजूद अन्य जेल सुरक्षाकर्मियों ने भी गहनता से संदिग्ध कैदी की जांच की।

यह भी पढ़ें. रूपया का ये राज! सच में, सोच में पड़ जायेंगे आप

बताया जाता है कि इस सबके बावजूद ‘अलर्ट-अलार्म’ शांत नहीं हुआ, जैसे ही आरोपी को सुरक्षा-पोल के पास ले जाया जाए वह जेल कर्मियों को इशारा करने लगता कि कैदी के पास कुछ 'संदिग्ध' जरूर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: #महात्मा गांधी150: पीएम मोदी और सोनिया समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

इसके साथ ही बताते चलें कि जब कई घंटे मशक्कत के बाद भी सुरक्षा-पोल शांत नहीं हुआ, तो जेल सुरक्षाकर्मियों ने आनन-फानन में जेल के अधिकारियों को पूरा वाकया बताया गया।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी के जीवन की कुछ अनदेखी तस्वीरें, जिन्हें आजतक नहीं देखा होगा आपने

इसके बाद जेल में डॉक्टरों की टीम बुलाई गई, शक हुआ कि हो न हो कथित कैदी चूहे के बदन में अंदर कोई चीज जरूर छिपी है, जो बाहर से पकड़ में नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें: इतिहास ए नोट! इसलिए आपके जेब में रहते हैं गांधी जी

बताया जाता है कि कैदी को तुरंत कड़ी सुरक्षा में दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया, तब सच्चाई सभी के सामने आई।

यह भी पढ़ें: गांधी-कस्तूरबा और वो! नहीं सुने होंगे ये अनसुने तथ्य

डॉक्टरों ने बताया कि बदन में छिपी संदिग्ध चीज को निकालने के लिए अब शरीर के कुछ हिस्सों का ऑपरेशन करना पड़ेगा, तब संदिग्ध कैदी जेल अफसरों और डॉक्टरों की टीम के सामने डर कर ‘चूहा’ सा बन गया।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

खुद बताया पूरा राज...

यह भी पढ़ें: मैने गांधी वध क्यों किया! आखिर क्या थी इसकी सच्चाई

खुद का ऑपरेशन की बात सुन उस कैदी ने अपना राज खुद ही सभी के सामने खोल कर रख दिया। उसने कहा कि उसके पेट में डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन में इस्तेमाल किया जाने वाला ‘सर्जिकल-ब्लेड’ मौजूद है। उसने पहले ब्लेड के ऊपर डॉक्टर टेप लगाई। उसके बाद उसे पानी से निगल लिया।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

जेल सूत्रों के मुताबिक...

जेल के सूत्रों ने बताया कि आरोपी के पेट में मौजूद सर्जिकल-ब्लेड को निकाले जाने के प्रयास जारी हैं। जेल के भीतर ब्लेड का आरोपी को क्या नाजायज इस्तेमाल करना था? इसका फिलहाल खुलासा नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें: जयंती विशेष: शास्त्री की एक अपील पर, भूखा रहा था देश

गौरतलब है कि मंडोली जेल सूत्रों ने बताया जेल सुरक्षाकर्मियों के छक्के छुड़ा देने वाले आरोपी का ही उपनाम दरअसल 'चूहा' है। उसका असली नाम सुनील है। वह पूर्वी दिल्ली जिले के त्रिलोकपुरी इलाके का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: बापू का ये स्टाइल! इस्तेमाल करके देंखे, कसम से हीरो लगेंगे

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story