नंदीग्राम में बोले राकेश टिकैत: भाजपा व्यापारियों की पार्टी, लूट लिया पूरा देश

किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज नंदीग्राम में किसान पंचायत को सम्बोधित किया। भाजपा पर हमला कर होते हुए कहा कि बंगाल में खेला होबे (खेल हो गया)।

Update:2021-03-13 19:29 IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव में किसान आंदोलन की एंट्री हो गयी है। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने अब बंगाल की ओर रुख किया और किसान आंदोलन के जरिये भाजपा का बहिष्कार करने में जुट गए। इसी कड़ी में आज किसान नेता राकेश टिकैत नंदीग्राम में किसान पंचायत में शामिल हुए।

नंंदीग्राम किसान पंचायत में बोले राकेश टिकैत, न दें भाजपा को वोट

किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज नंदीग्राम में किसान पंचायत को सम्बोधित किया। इस मौके पर पहुंचे भाजपा पर हमला कर होते हुए कहा कि बंगाल में खेला होबे (खेल हो गया)। उन्होंने कहा कि बंगाल में मुट्ठी भर चावल मांगने वाले दूसरे राज्यों में किसान को धान मूल्य नहीं देते।

ये भी पढ़ेँ- भारत ने बनाया रिकॉर्ड: वैक्सीनेशन में सबसे आगे, एक दिन में लाखों का हुआ टीकाकरण

भाजपा व्यापारियों की सरकार, उसे भगाओ- टिकैत

राकेश टिकैत ने बंगाल चुनाव में भाजपा को वोट न देने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा व्यापारियों की पार्टी हैं, उन्होंने पूरा देश लूट लिया है। इसके साथ ही पिछले दिनों ममता बनर्जी पर हुए हमले को भी राकेश टिकैत ने गलत बताते हुए कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि भाजपा ठगी सरकार है। अपील है कि किसी को भी वोट दें आप लोग लेकिन भाजपा को वोट न दें। उन्हें यहां से भगा दें। क्योंकि सत्ता में आने के बाद भी वो आपकी बात नहीं सुनेंगे।

[video data-width="480" data-height="270" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/03/Rakesh.mp4"][/video]

भवानीपोरा में आयोजित किसान महापंचायत में बोले टिकैत

इसके पहले आज ही कोलकाता के भवानीपोरा में आयोजित किसान महापंचायत में भी राकेश टिकैत शामिल हुए थे। जहां उन्होंने लोगों ने कहा कि आप किसी भी पार्टी को वोट मत दीजिए। हम यहां क्रांतिकारियों की धरती से अपनी लड़ाई आगे बढ़ाने आए हैं। जब तक कानून वापस नहीं गोगा, तब तक हम घर वापस नहीं जाएंगे।

सरकार मांगी नहीं मानी तो 8 महीने और जारी रहेगा आंदोलन

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरी सरकार दिल्ली छोड़कर बंगाल में चुनाव प्रचार करने में व्यस्त है। इसीलिए हमारे सारे नेता भी यहां पहुंच गए हैं। सरकार किसानों से बात नहीं कर रही।

ये भी पढ़ेँ-अजीबो-गरीब देश: यहां पत्नी के लिए ऐसा काम, घरों से ज्यादा लोगों के पास है कार

हम आंदोलन को आगे 8 और महीने चलाने के लिए भी तैयार हैं। जब तक सरकार आंदोलन वापस नहीं ले लेती, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जहां-जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे, हम उन्हें फॉलो करेंगे।

Tags:    

Similar News