सटीक निकला Newstrack का दो महीने पुराना सर्वे, आक्रामक भाजपा से वाममोर्चा हुआ पस्‍त

न्‍यूजट्रैक ने जनवरी और फरवरी महीने के पहले पखवारे में पश्चिम बंगाल का राजनीतिक सर्वे किया था।

Written By :  Akhilesh Tiwari
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-02 13:03 GMT

मोदी-ममता (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर न्‍यूज ट्रैक का दो महीने पुराना सर्वे एकदम सटीक साबित हुआ है। भाजपा की आक्रामक राजनीति को देखते हुए सर्वे में बताया गया था कि इसका सर्वाधिक नुकसान वामपंथी दलों और कांग्रेस गठबंधन को होने जा रहा है। भाजपा जितनी आक्रामक होगी उतना ही ममता बनर्जी को फायदा मिलेगा। दो मई को पश्चिम बंगाल से आ रहे चुनाव परिणाम भी इसकी तस्‍दीक कर रहे हैं।

न्‍यूजट्रैक ने जनवरी और फरवरी महीने के पहले पखवारे में पश्चिम बंगाल का राजनीतिक सर्वे किया था। पश्चिम बंगाल के मतदाताओं का मन टटोलने के बाद सर्वे टीम ने खुलासा किया था कि बंगाल में ममता बनर्जी की पूर्ण बहुमत से भी ज्‍यादा सीटों के साथ वापसी होने जा रही है।

सर्वे में सामने आई ये बात

सर्वे में बताया गया था कि भाजपा ने जिस तरह से राजनीति शुरू की है। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के नेताओं को तोड़कर अपनी ओर ला रही है इससे उसे कुछ सीटों पर जीत का फायदा तो मिलेगा लेकिन इससे उसकी सरकार नहीं बन पाएगी।

पिछले विधानसभा चुनाव के मुकाबले उसे सीटों में बड़ा फायदा मिलेगा लेकिन भाजपा की आक्रामक राजनीति से मतदाताओं में ध्रुवीकरण भी तेज होगा जिसका सीधा लाभ दीदी को मिलने वाला।

रविवार दो मई को जब विधानसभा चुनाव परिणाम सामने हैं तो न्‍यूज ट्रैक के दो महीने पुराने सर्वे सच साबित हुए हैं। आप भी इस सर्वे रिपोर्ट को एक बार ि‍फर पढ़ सकते हैं। पुरानी खबर का लिंक इसके साथ ही दिया जा रहा है।

क्लिक करें  - चौंकायेंगे बंगाल के नतीजे, भाजपा बढ़ी लेकिन टीएमसी का जनाधार बरकरार 

Tags:    

Similar News