Etah News: 24 घंटे में दूसरा सामूहिक गौ-संहार, गौशाला का ताला तोड़कर 12 गायों की नृशंस हत्या

Etah News: बीती रात लखमीपुर गौशाला का ताला तोड़कर एक दर्जन से ज्यादा गायों को बाहर निकाला गया और उनकी गर्दन काटकर हत्या कर दी गई।

Update: 2023-05-03 18:30 GMT
Dozens of cows were killed for beef by breaking the lock of the cowshed

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में बीते 24 घंटों के भीतर गौवंशों की सामूहिक हत्या का दूसरा मामला सामने आने से हड़कंप मच गया। बीती रात लखमीपुर गौशाला का ताला तोड़कर एक दर्जन से ज्यादा गायों को बाहर निकाला गया और उनकी गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। गौ-तस्करों ने इस घटना से महज 12 घंटे पहले इसी थाना क्षेत्र में ग्राम पवास के समीप ग्राम प्रधान की खेत के पास आधा दर्जन से अधिक गौवंश को काटकर फेंक दिया गया था। उनका मांस निकाल तस्कर अपने साथ ले गए थे। इस घटना में भी ऐसा ही किया गया।

गौ-मांस निकालने के लिए की गई वारदात

घटनाक्रम के अनुसार बीती रात थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम पंचायत पवांस ब्लाक शीतलपुर के ग्राम लखमीपुर क्षेत्र स्थित गौशाला का ताला तोड़ दिया गया। वहां से एक दर्जन से ज्यादा गायों को बाहर निकाला गया। उनकी गला काट कर हत्या कर दी गई। जिसके बाद गाय का मांस निकाला गया और उसे एक मैक्स पिकअप गाड़ी में भरकर तस्कर फरार हो गए। आपको बताते चलें इस घटना से मात्र 12 घंटे पूर्व इसी थाना क्षेत्र में ऐसी घटना हो चुकी थी, जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई थी। पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचती, इससे पहले ही गौ-तस्करों ने दूसरी वारदात को अंजाम दे डाला।

ये कहना है ग्रामीणों का

ग्राम प्रधान प्रियंका कुमारी के पुत्र विपिन कुमार उर्फ बॉबी ने बताया कि हमारी ग्राम पंचायत में एक गौशाला का संचालन किया जा रहा है। जिसमें बीते दिन गायों की संख्या 83 थी, किंतु आज उनकी संख्या 56 रह गई है। बीती रात्रि कुछ तस्करों ने गौशाला के बाहर एक दर्जन से ज्यादा गायों को मारने के बाद उनके कटे सिर तथा अन्य अवशेष छोड़कर वहां से भाग गए। उनके अनुसार गौशाला में कम हुई गायों की संख्या 27 है। शेष गाय कहां गईं, उनकी हत्या की गई या उन्हें गौ तस्कर चोरी कर ले गए, यह बात कोई भी स्पष्ट नहीं पा रहा है।

रात में रूकने के लिए नहीं था कर्मचारी

स्थानीय ग्राम प्रधान के पुत्र विपिन ने बताया कि गौशाला में रात्रि में रुकने के लिए किसी भी कर्मचारी की तैनाती नहीं है। रात्रि में गायों को वहां खुला छोड़ कर बाहर गेट पर ताला लगा दिया जाता है। प्रातः कर्मचारी आकर गाय के खाने-पीने की व्यवस्था करता है।

ये कहना है पुलिस का

क्षेत्राधिकारी नगर विक्रांत त्रिवेदी ने बताया कि घटना रात्रि लगभग 1:30 बजे की है। जिसमें ग्राम लखमीपुर स्थित गौशाला के पास 15 से 20 तस्करों ने एक दर्जन से अधिक गायों की गला काट कर हत्या कर दी। तभी देर रात्रि में एटा से अपने गांव जा रहे तीन ग्रामीणों को तस्करों ने मारपीट कर घायल कर दिया गया। जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस गौ-हत्या करने वालों का पता लगा रही है। उन्होंने बताया कि हत्यारे एक मैक्स पिकअप को लेकर आये थे। उनके द्वारा गौ हत्या कर गाय का मीट ले जाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने कहा कि बीती रात्रि तथा उससे एक दिन पूर्व घटी गोवंश की हत्या के मामले को गंभीरता से लिया गया है। पुलिस टीम बनाकर गौवंश के हत्यारों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

तस्करों ने तीन ग्रामीणों को पीटा

ग्राम लखमीपुर निवासी सौरभ चौहान ने बताया कि बीती रात्रि वो रामा कोल्ड स्टोर से नौकरी कर वापस आ रहे थे। उसके साथ शिवम तथा उसके पिता ह्दयेश भी थे। उन्होंने तस्करों को देखा तो उन बदमाशों ने उनको मारापीटा। उनका मोबाइल व नगदी लूट ली। उनका हाथ-पैर बांधकर डाल दिया। इसी बीच गांव के ही मीतू उर्फ गौरव भी एटा में एक शादी में शामिल होकर गांव वापस जाने के लिए मोटरसाइकिल से गुजरा। उसे भी तस्करों ने पकड़कर हाथ-पैर बांधकर वहीं डाल दिया। इस दुस्साहसिक घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पुलिस के आलाधिकारियों घटनास्थल का जायजा लिया। गौवंश के अवशेषों को जमीन में दफन करा दिया।

भाजपा विधायक ने बताया गंभीर मामला

घटना की सूचना पर पहुंचे मारहरा क्षेत्र के भाजपा विधायक वीरेंद्र लोधी ने कहा कि गौवंश की हत्या बेहद गंभीर विषय है। उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई कराई जाएगी। कोई भी गायों का हत्यारा बच नहीं पाएगा।

हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश

मौके पर पहुंचे विश्व गौ रक्षा संघ के प्रदेश अध्यक्ष नेत्रपाल सिंह ने कहा कि यह जिला प्रशासन तथा क्षेत्रीय गौशाला के जिम्मेदार प्रधान की लापरवाही है। बीते 24 घंटे में दर्जनों गायों की हत्या की गई है। उनके शवों को जमीन में दफन कर पल्ला झाड़ लिया जा रहा है। गौ-हत्यारों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। अगर जल्द गौ-हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो मजबूरन हमें प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर आना पड़ेगा। वहीं एटा के विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठनों में गौ हत्या को लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है।

Tags:    

Similar News