"अबकी बार ट्रंप सरकार" पर जयशंकर ने दिया ये बड़ा बयान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई करके उत्साह बढ़ाया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर कहा कि अमेरिका में अबकी बार, ट्रंप सरकार।

Update: 2023-06-26 10:25 GMT

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित किया था, इस दौरान वहां उपस्थित में अलग ही उत्साह देखा गया।

बताते चलें कि ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मंच साझा किया था। दरअसल, ट्रंप के इस कार्यक्रम में शामिल होने को आने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में भारतीय समुदाय के लोगों का समर्थन जुटाने की तरह देखा गया।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

यहां तक विपक्ष का ये भी कहना है कि पीएम मोदी ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का नारा देकर डोनाल्ड ट्रंप के लिए प्रचार भी किया, वहीं भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को लेकर सफाई दी है कि भारत ने अमेरिकी की राजनीति में निष्पक्ष रूप से भागीदारी निभाई, पीएम ने किसी व्यक्ति विशेष के लिए प्रचार नहीं किया है।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

विदेश मंत्री का वॉशिंगटन दौरा...

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

बताते चलें कि विदेश मंत्री वॉशिंगटन डीसी के तीन दिन के दौरे पर हैं। भारतीय पत्रकारों से बात करते हुए सोमवार को जयंशकर ने ये बातें कही, क्या पीएम मोदी ने 'हाउडी मोदी' के जरिए ट्रंप के लिए कैंपेनिंग की? इस सवाल के जवाब में विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, 'नहीं, उन्होंने (पीएम मोदी) ऐसा कुछ नहीं कहा।

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में जो भी कहा है, उसे बहुत सावधानी से समझने की जरूरत है, मेरी समझ में पीएम मोदी पिछले चुनाव की बात कर रहे थें। क्योंकि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए कैंपेनिंग करते हुए खुद ट्रंप ने अबकी बार ट्रंप सरकार स्लोगन का इस्तेमाल किया था।

यह भी पढ़ें. पाक हो जाएगा ‘भूत’! जल-थल-नभ सेना ने यहां किया युद्धाभ्यास

पीएम की बातों का, ना निकाले गलत मतलब...

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि ऐसे में हमें पीएम मोदी की बातों का गलत मतलब नहीं निकालना चाहिए, मेरी समझ में मेरी समझ से ऐसा करके आप किसी का भला तो नहीं करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ भारत का नज़रिया बेहद निष्पक्ष रहा है, हमें समझना चाहिए कि अमेरिका में जो भी हो रहा है, ये उनकी पॉलिटिक्स का हिस्सा है, न कि भारत का।

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

पीएम मोदी ने 'हाउडी मोदी' में कहा...

यह भी पढ़ें. होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई करके उत्साह बढ़ाया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर कहा कि अमेरिका में अबकी बार, ट्रंप सरकार।

प्रवासी भारतीयों से कराया ट्रंप का परिचय...

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जमकर तारीफ की, पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मंच साझा करते हुए बोले भारत में हम राष्ट्रपति ट्रंप से बहुत अच्छी तरह से जुड़े हैं, पीएम मोदी ने कहा ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, अरबों लोग ट्रंप के शब्द-शब्द को फॉलो करते हैं। विश्व की राजनीति में ट्रंप का बड़ा कद है।

इस दौरान, पीएम मोदी ने कहा कि हम कुछ समय पहले भी मिल चुके हैं। वह जब भी मिले वो उसी गर्मजोशी, दोस्ताना तरीके, और सहजता से मिले। मै उनकी नेतृत्व क्षमता और अमेरिका के प्रति जुनून की प्रशंसा करता हूं।

Tags:    

Similar News