आउट ऑफ कंट्रोल हुआ कोरोना, कई राज्‍यों में फिर लॉकडाउन, यहां जनता कर्फ्यू लागू

देश में कोरोना की रफ़्तार दिनोंदिन तेज होती जा रही है। एक ओर जहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है

Update: 2020-07-26 04:44 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ़्तार दिनोंदिन तेज होती जा रही है। एक ओर जहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। इसके तेजी से बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिये शनिवार को कई राज्यों में लॉकडाउन लागू रहा।

ये भी पढ़ें: लालू का शाही इलाज: रिम्स के 18 कमरे खाली, गरीब मरीज फर्श पर लेटने को मजबूर

सीएम शिवराज कोरोना पॉजिटिव

वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए 10 दिन तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। साथ ही पूरे राज्य में हर रविवार को पूर्ण बंदी (लॉकडाउन) है। बीते दिन मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: गुजरात को लेकर ऐसा क्या बोल दिया राहुल ने, सीएम रूपाणी ने ले लिया निशाने पर

लमिलनाडु में भी लॉकडाउन

इसके साथ ही तमिलनाडु के कोयंबटूर में सोमवार सुबह तक के लिये पूर्ण बंदी (लॉकडाउन) की गयी है। इसके अलावा यहां भी हर शनिवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू है। बता दें तमिलमाड़ू में अब कोरोना की रफ़्तार बढ़ने लगी है। राज्य के धिकारियों के मुताबिक यहां बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 6,988 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,06,737 हो गई है।

ये भी पढ़ें: मकान से टकराया विमान: भयानक हादसे में कई मौत, देश में मचा कोहराम

उत्तर प्रदेश में सप्ताहंत 2 दिन का लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया गया। ये लॉकडाउन सप्ताह के दो दिन यानि शनिवार और रविवार को रहेगा। इस दौरान जरुरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी।

इन राज्यों में लॉकडाउन

बढ़ते संक्रमण के मामलों पर काबू पाने के लिए अब सिर्फ तमाम राज्यों के पास लॉकडाउन का विकल्प ही बचा है। हालांकि बता दें कि बिहार में 16 जुलाई से और मणिपुर में 23 जुलाई से राज्यव्यापी लॉकडाउन लागू है। इसके आलावा त्रिपुरा सरकार ने भी सोमवार से राज्यव्यापी लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: पत्नी से लड़ाई होने पर पति ने गुस्से में 13 महीने की बेटी को जमीन पर पटका, मौत

इसके आलावा उत्तराखंड के चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और उधमसिंह नगर में इस महीने दूसरी बार ऐसी ही पाबंदियां लागू की गईं। वहीं पश्चिम बंगाल में एक सप्ताह में दो बार लॉकडाउन लागू रहा। जम्मू में शुक्रवार शाम से 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन लागू है। वहीं कश्मीर में बांदीपुरा को छोड़कर बृहस्पतिवार से छह दिवसीय पूर्ण लॉकडाउन लागू है।

ये भी पढ़ें: कारगिल विजय दिवस: रक्षा मंत्री समेत इन दिग्गजों ने किया शहीदों को याद

Tags:    

Similar News