SBI ने दी बड़ी खुशखबरी! ग्राहकों के लिए शुरू की ये नई सर्विस

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ग्राहकों को इसके लिए अपने मोबाइल पर बस एक टैप करना होगा। आपको बता दें कि इसके लिए उन्हें पीओएस पर क्रेडिट कार्ड को स्वाइप या छूने या पिन नंबर डालने की जरूरत नहीं होगी। यह भुगतान एनएफसी प्रौद्योगिकी से लैस पीओएस मशीनों पर ही किया जा सकेगा।

Update: 2023-08-22 10:22 GMT
SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: करें इस स्कीम में निवेश, हर महीने मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: त्योहारों से भरे महीने में एसबीआई ने अपने उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खुशखबरी दिया है। एसबीआई कार्ड ने बुधवार को मोबाइल से भुगतान करने वाली एक नई सुविधा ‘एसबीआई कार्ड पे’ शुरू करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें. अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

बता दें कि यह सुविधा प्वाइंट ऑफ सेल्स मशीनों पर कार्ड को छुए बिना मोबाइल फोन के माध्यम से भुगतान पेश करने की सुविधा देती हैं। इसके लिए पास में क्रेडिट कार्ड रखने और पिन डालने की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

SBI कार्ड-पे...

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि SBI कार्ड पे में ग्राहक नियर फील्ड कॉम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी के माध्यम से पीओएस पर भुगतान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ग्राहकों को इसके लिए अपने मोबाइल पर बस एक टैप करना होगा। आपको बता दें कि इसके लिए उन्हें पीओएस पर क्रेडिट कार्ड को स्वाइप या छूने या पिन नंबर डालने की जरूरत नहीं होगी। यह भुगतान एनएफसी प्रौद्योगिकी से लैस पीओएस मशीनों पर ही किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

एमडी और सीईओ ने कहा...

SBI कार्ड के एमडी और सीईओ हरदयाल प्रसाद ने कहा कि एसबीआई कार्ड पे ग्राहकों को इच्छा अनुसार प्रति ट्रांजैक्शन और डेली ट्रांजैक्शन लिमिट तय करने की छूट देगा।

यह भी पढ़ें. होंठों का ये राज! मर्द हो तो जरूर जान लो, किताबों में भी नहीं ये ज्ञान

अभी दूसरे एचसीई वाले ऐप ग्राहकों को 2000 रुपये तक प्रति ट्रांजैक्शन और प्रतिदिन 10 हजार रुपये तक ही ट्रांजैक्शन की अनुमति देते हैं।

इस तरह कर सकेंगे इस्तेमाल...

SBI Card Pay का इस्तेमाल करने के लिए कार्ड उपभोक्ताओं को एसबीआई कार्ड मोबाइल ऐप पर अपने कार्ड को एक बार रजिस्टर करना होगा।

कार्ड का रजिस्ट्रेशन होने के बाद ग्राहकों को लिए पेमेंट करना बहुत आसान हो जाएगा। फोन को अनलॉक करके मोबाइल को प्वाइंट ऑफ सेल टर्मिनल (पीओएस) के नजदीक लाते ही पेमेंट हो जाएगा।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि SBI कार्ड इस सुविधा को VISA प्लैटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है और यह किसी भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर यूज किया जा सकता है, जिसमें एंड्रॉयड ओस किटकैट वर्जन 4.4 और इससे ऊपर के ओएस होंगे। आपको बताते चलें कि SBI कार्ड के ग्राहकों की संख्या करीब 90 लाख है और करीब 17% मार्केट शेयर पर कब्जा है।

यह भी पढ़ें. ओह तेरी! पत्नी कहेगी पति से, बिस्तर पर ‘ना बाबा ना’

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

Tags:    

Similar News