Rampur News: बच्चों के कुरेदने से उखड़ गई सड़क, 27 करोड़ की लागत से हुआ निर्माण, ग्रामीणों में आक्रोश

Rampur News: स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण में जबरदस्त भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है, लोगों में इसको लेकर काफी रोष व्याप्त है।

Update: 2023-08-18 12:46 GMT
(Pic: Newstrack)

Rampur News: सरकार के तमाम दावों के बावजूद नागरिक सुविधाओं के निर्माण कार्यां में किस कदर लापरवाही बरती जाती है, इसकी बानगी रामपुर जनपद में साफ नजर आ रही है। यहां एक 22 किलोमीटर लंबी सड़क को पीडब्ल्यूडी बना रहा है, जिसका बेस नहीं बनाया गया है। ये सड़क महिलाओं और बच्चों तक के कुरेदने पर उखड़ जा रही है।

महज दो दिन पहले बनी सड़क उखड़ी

जनपद रामपुर की तहसील बिलासपुर के गोकुल नगरी बंगाली कॉलोनी गांव में 22 किलोमीटर लंबी सड़क लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जा रही है। जिसकी 27 करोड़ की लागत है, लेकिन लापरवाही का आलम ये है कि दो दिन पहले डाली गई रोड को गांव की महिलाएं व बच्चे अपने हाथों से उखेड़ रहे हैं। उनका कहना है कि रोड डालते वक्त रोड की बेस नहीं बनाया गया, बस ऐसे ही डामर बिछा दिया गया। इस रोड को लेकर बंगाली कॉलोनी के लोगों में काफी आक्रोश है, उन्होंने इसका विरोध किया है।

ये कहना है स्थानीय लोगों का

इस मामले पर गांव निवासी शांति हालदर ने बताया कि हमारे गांव का नाम गोकुलनगरी है, लेकिन यहां के हालात बदतर हैं। सड़क निर्माण में इतनी घटिया सामग्री का उपयोग किया गया कि इसपर वाहन कैसे चलेंगे, ये बड़ा सवाल है। गांव निवासी अपर्णा मंडल ने बताया कि यह रोड बहुत ही गलत तरीके से बनाई जा रही। सरकार पैसा लगा रही और भ्रष्टाचारी इसके निर्माण कार्य में लापरवाही बरत रहे हैं। ये सड़क कितने दिन चल सकेगी, कहा नहीं जा सकता।

प्रशासन ने दी ये जानकारी

इस मामले पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि कल मैंने देखा किसी ने मुझे वीडियो व्हाट्सएप किया था, उसमें तत्काल मैंने जांच कमेटी भी बना दी है। जिसमें हमारे अधिशासी अभियंता आरइएस, आरडीए के जेई हैं, एसडीएम हैं और एक्सईएन पीडब्ल्यूडी भी हैं। ये सब वहां मौके पर गए हैं और मैंने उनको निर्देशित किया है कि पूरी गुणवत्ता की जांच कर लें जहां-जहां पर रोड खराब है, उसका चिन्हीकरण कर लें, उसकी रिपोर्ट हमको दें। जो भी कांट्रेक्टर है, उसके खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं।

Tags:    

Similar News