गद्दार पाकिस्तान: ISI यहां तैयार कर रहा आतंकी, भारत के खिलाफ बड़ी साजिश

आईएसआई (ISI) आतंकवाद को बढ़ावा देने के मकसद से म्यामांर में भी आतंकवादी समूहों को ट्रेनिंग का काम कर रही है। कहा जा रहा है कि ISI सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देकर देशों को अस्थिर करना चाहता है।

Update: 2020-08-16 07:41 GMT
ISI giving Training to terorists

म्यामांर: पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। अब खबर है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) आतंकवाद को बढ़ावा देने के मकसद से म्यामांर में भी आतंकवादी समूहों को ट्रेनिंग का काम कर रही है। कहा जा रहा है कि ISI सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देकर देशों को अस्थिर करना चाहता है। साथ ही भारत को दूसरी दिशा में उलझाने की कोशिश कर रहा है। जर्मन समाचार एजेंसी डी-डब्ल्यू की रिपोर्ट में साउथ एशिया डेमोक्रेटिक फोरम के एनालिस्ट डॉ. सीगफ्राइड ओ वुल्फ ने यह जानकारी दी है।

जेएमबी के माध्यम से दी जा रही रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग

ब्रसेल्स में दक्षिण एशिया डेमोक्रेटिक फोरम के रिसर्च डायरेक्टर डॉ. सीगफ्राइड ओ वुल्फ ने बताया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के माध्यम से 40 रोहिंग्याओं को ट्रेनिंग दे रही है। वह आतंकवाद को बढ़ावा देकर अफगानिस्तान और भारत जैसे देशों में हमले कराकर क्षेत्रीय अस्थिरता पैदा करना चाहता है। बता दें कि जेएमबी ने साल 2016 में ढाका के एक कॉफी शॉप में हमला कर दिया था, जिसमें 22 लोगों की हत्या कर दी थी। इनमें ज्यादातर विदेश थे।

यह भी पढ़ें: बच्ची की फोड़ी आंखें: हैवान के सामने तड़पती रही वो, सुनकर ही रूह कांप जाएंगी

अफगानिस्तान और भारत में आतंक फैलाने की साजिश

डॉ. सीगफ्राइड ओ वुल्फ ने बताया कि पाकिस्तान किसी देश के माध्यम से सीमा पार आंतकवाद को बढ़ावा देना अब ज्यादा मुनासिब समझ रहा है। इससे यह बात और पक्की हो जाती है कि अफगानिस्तान और भारत में पाकिस्तान ही आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटा हुआ है।

आतंकी समूहों के निशाने पर रोहिंग्या शरणार्थी शिविर

म्यांमार की सीमा से लगे बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में रोहिंग्या शरणार्थी शिविर आतंकी समूहों के निशाने पर बने हुए हैं। हालांकि, बांग्लादेश के सिक्युरिटी एक्सपर्ट अब्दुर राशिद ने बताया कि बीते कुछ वक्त में चरमपंथी रोहिंग्याओं ने कुछ आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिशें जरूर की थीं, लेकिन बांग्लादेश ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर गैंगरेप-हत्या: सपा-बसपा ने योगी सरकार को घेरा, दिया ये बड़ा बयान

भारत को अस्थिर करने की कोशिश

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकी समूहों को मदद कर भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर सकता है। लेकिन, बांग्लादेश इस तरह की किसी भी गतिविधि को नहीं होने देगा। राशिद ने कहा कि ऐसे मामलों में बांग्लादेश भारत की मदद करता आया है, जिससे उत्तर-पूर्व भारत में होने वाली साजिश को असफल किया जा सके।

यह भी पढ़ें: इजरायल-यूएई की बड़ी गलती: समझौता ऐसा पीठ में छूरा भोंकने जैसा, धोखेबाज करार

ARSA ने बढ़ाईं अपनी गतिविधियां

म्यांमार के सैन्य अधिकारियों के अनुसार, बांग्लादेश-म्यांमार सीमा में एक्टिव रोहिंग्या विद्रोही समूह अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी (ARSA) की ओर से उनकी गतिविधियां बढ़ा दी गई हैं। ARSA के सदस्य शरणार्थी कैंप में सक्रिय हैं। पाकिस्तान द्वारा इनकी लगातार मदद की जा रही है। ARSA के सदस्य रात में शरणार्थी कैंप में एक्टिव रहते हैं और फिर दिन में गायब हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें: कानपुर: रईसजादे ने जमकर फेरारी से की स्टंटबाजी, पुलिस देखती रही तमाशा

पाकिस्तान से है ARSA के लीडर का कनेक्शन

अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी का लीडर अता उल्लाह पाकिस्तान में जन्मा है, लेकिन उसका सऊदी कनेक्शन भी है। इसकी पूरी टीम सैन्य रणनीति में धुरंधर है। ये अत्याधुनिक हथियारों से लैस हैं। बांग्लादेश-म्यांमार सीमा पर एक्टिव रोहिंग्या विद्रोही समूह अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी (ARSA) को पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान से ट्रेनिंग मिली है।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News