Gadgets

एयरटेल मोबाइल ऐप के एपीआई (एप्लिकेशन प्रोग्राममिंग इंटरफेस) में ये बग पाया गया है। इसके जरिए हैकर्स यूर्जस के नंबर के माध्यम से उनकी पर्सनल जानकारी हासिल कर सकते थे।

अगर आप कार खरीदने का सोच रहे है तो हम आपके लिए लाए हैं एक बेहतरीन मौका। जो आपके बजट में भी है। अगर आप मारुति सुजुकी की कार कम बजट में खरीदना चाहते हैं तो ट्रू वैल्यू शोरूम जा सकते हैं।

एयरटेल और वोडाफोन ने अपने प्रीपेड टैरिफ को पहले से काफी महंगा कर दिया है। उपभोक्ताओं को पहले के मुकाबले प्लान के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। प्लान महंगे होने के बाद अब उपभोक्ता उन्हीं प्लान के लिए 40 फीसद तक ज्यादा खर्च कर रहे हैं।

रिलायंस जिओ  के नए प्रीपेड प्लान आज (6 दिसंबर) लागू हो गए। इससे पहले  एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने 3 दिसंबर को ही नए टैरिफ लागू कर दिए थे। नए टैरिफ के तहत इन तीनों कंपनियों ने तो अपने प्रीपेड प्लान महंगे कर दिए हैं, या फिर उनके साथ मिलने वाले बेनिफिट्स कम किए हैं।

चीनी टेक कंपनी हुवावे (Huawei) ने GT 2 स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च किया है। यूजर्स को इस स्मार्टवॉच में दमदार ऑल राउंडर किरीन ए1 चिपसेट मिलेगा। आपको बता दें इस प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाली यह पहली स्मार्टवॉच है।

टीवी की बिक्री के लिए कंपनी ने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से साझेदारी की है। इसकी सेल 10 दिसंबर से होगी। नोकिया ने इस स्मार्ट टीवी की कीमत 41,999 रुपये रखी है, जिसे Flipkart से खरीदा जा सकेगा।

गुगल चैटिंग ऐप का यूजर्स ज्यादा यूज नहीं करते हैं ये फेल ही रहा है। सोशल मीडिया पर भी ज्यादा यूज नहीं है। अब कंपनी गूगल फोटोज के जरिए ही लोगों को चैटिंग फीचर्स दे रही है। इसमें अपने फोटो ऐप में एक नया फीचर ऐड किया है। अब फोटो एक दूसरे के साथ शेयर करने वाले

मुंबई। रिलायंस जियो, विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल डेटा ऑपरेटर ने बुधवार को अपने नए ऑल-इन-वन प्लान्स को जारी करने की घोषणा की है। ये प्लान कंपनी यूजर्स को 300% ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर्स प्रदान करेंगे। इसके साथ ही जियो अपने ग्राहकों को विश्व में सबसे सस्ती दरों पर बेहतरीन सर्विस प्रदान करने का अपना वादा पूरा कर रही है।

केंद्र सरकार ने माना 20 लोगों के पर्सनल वॉट्सऐप डेटा  की की जासूसी की गई है। सरकार ने माना है कि इसके पीछे इजरायली पेगासस स्पाईवेयर का ही हाथ था।सरकार ने बताया कि इस मामले में 121 लोगों के वॉट्सऐप डेटा को टारगेट किया गया था। पेगासस स्पाईवेयर की जासूसी के शिकार 1400 में से 121 भारतीय लोगों को लेकर पिछले महीने फेसबुक के

दूरसंचार कंपनियों  में भारत की बीएसएनएल (BSNL) और एमटीएनएल (MTNL) की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) योजना मंगलवार 3 दिसंबर को बंद हो गई। अधिकारियों के अनुसार, दोनों कंपनियों के कुल 92 हजार 700 कर्मचारियों ने वीआरएस (VRS) के लिए आवेदन किया है।