कांग्रेस

दो साल पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी पर आज कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नोटबंदी को अभी तक का सबसे बड़ा घोटाला बताया और एक वीडियो भी जारी किया।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी मानी जाती रही है। लेकिन आज इस पार्टी से मेरा ही मोह भंग नहीं हुआ बल्कि पूरे देश के मुसलमानों का हो चुका है। हर जगह उसकी हिस्सेदारी के हिसाब से उसका प्रतिनिधित्व नहीं मिल रहा है।

सुरजेवाला ने सवाल किया, ' पाखण्ड का सहारा लेने वाले मोदी जी कुछ पूंजीपतियों को 3.17 लाख करोड़ रुपये दे सकते हैं, लेकिन गरीबों को 72 हजार रुपये देने में विरोध क्यों है?' उन्होंने आरोप लगाया, 'मोदी जी और भाजपा हमेशा गरीबों के खिलाफ खड़े रहे हैं। नरेंद्र मोदी, गरीब विरोधी।'

पत्र में कहा गया है कि वह 29 मार्च को वापस चली जाएंगी। अमित कुमार ने बताया कि फिलहाल प्रियंका के दौरे का विस्तृत कार्यक्रम नहीं आया है।

गौरतलब है कि अमरोहा से हाल ही में अल्वी को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया था। इस सीट से हाल ही में जद(एस) से बसपा में शामिल हुए कुंवर दानिश अली भी चुनाव लड़ रहे हैं। अल्वी पहले इस सीट से बसपा के टिकट पर निर्वाचित हुए थे।

त्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर कल 25 मार्च सोमवार को जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट (आगरा) पहुंचकर फतेहपुर-सीकरी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने राजबब्बर को 19-फतेहपुर सीकरी आगरा क्षेत्र से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

लोकप्रिय अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा जल्द कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। भाजपा से नाराज चल रहे सिन्हा रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस उन्हें बिहार की पटना साहिब सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है।

कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से पार्टी ने उतारा है. वहीं, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा को सुरक्षित सीट अलमोड़ा से टिकट थमाया गया है|

राम जन्मभूमि विवाद को लेकर विश्व पटल पर चर्चा का केंद्र रही राम नगरी में इस बार भी सियासी जंग कांटेदार होने के आसार हैं। मामला सुप्रीम कोर्ट की देहरी पर होने के चलते भले ही राम मंदिर के नारे और मांग थोड़ी मध्यम हुई हो लेकिन सियासत के अन्य औजारों की जोड़-तोड़ जारी है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस समिति के वरिष्ठ नेताओं ने आज यानि 23 मार्च को यहां बताया​ कि अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने रायपुर, बिलासपुर, राजनांदगांव और महासमुंद सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है।