बिजली का मीटर! दिल्ली के किराएदार खुद लगा सकेंगे बिजली मीटर

सीएम केजरीवाल ने इसके बारे में कहा कि कोई भी किराएदार अब दो डॉक्‍यूमेंट देकर बिजली कनेक्‍शन अपने नाम लगा सकता है। सीएम केजरीवाल ने किरायेदार के तौर पर रहने वाले लोगों के लिए नई योजना की घोषणा की, जिसके तहत किरायेदार भी बिजली सब्सिडी का लाभ ले

Update: 2023-06-07 16:33 GMT

नई दिल्ली: दिल्ली में अब किराएदारों से मनमाना किराया नहीं वसूला जायेगा। बता दें कि दिल्ली में रहने वाले अधिकांश लोग बिजली बिल को लेकर मकानमालिकों के मनमाने रवैय्ये से त्रस्त हैं।

बड़ी खबर है कि सीएम अरविन्द केजरीवाल इस संदर्भ में घोषणा किया है। 'मुख्‍यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना' तहत अब किराएदार अब खुद बिजली का मीटर लगवा सकेंगे।

यह भी पढ़ें. कभी सोचा ऐसा क्यों! यात्रियों से अनुरोध है कि मेट्रो में फ़र्श पर न बैठें

सीएम केजरीवाल ने कहा...

सीएम केजरीवाल ने इसके बारे में कहा कि कोई भी किराएदार अब दो डॉक्‍यूमेंट देकर बिजली कनेक्‍शन अपने नाम लगा सकता है।

सीएम केजरीवाल ने किरायेदार के तौर पर रहने वाले लोगों के लिए नई योजना की घोषणा की, जिसके तहत किरायेदार भी बिजली सब्सिडी का लाभ ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें. होंठों की लाल लिपिस्टिक! लड़कियों के लिए है इतनी खास

यह भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद ये! बताती नहीं पर हमेशा ही खोजती हैं ये चीजें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘मुख्यमंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना’ की घोषणा करते हुए कहा कि अभी तक किरायेदारों को दिल्ली सरकार की बिजली सब्सिडी योजना का लाभ नहीं मिलता था, जिसके तहत 200 यूनिट तक बिजली खर्च करने पर कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है।

यह भी पढ़ें. बेस्ट फ्रेंड बनेगी गर्लफ्रेंड! आज ही आजमाइये ये टिप्स

नई योजना के तहत फायदा...

नई योजना के तहत किरायेदारों को यह सुविधा हासिल करने के लिए किरायानामा या किरायेदारी की रसीद और वे जहां रह रहे हैं, वहां का निवास प्रमाण-पत्र जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें. असल मर्द हो या नहीं! ये 10 तरीके देंगे आपके सारे सवालों के सही जवाब

इसके लिए किराएदार को तीन हजार रुपये सिक्योरिटी और तीन हजार रुपये लाइन का खर्च देना होगा। जो किराएदार इस योजना के तहत प्रीपेड मीटर लगाना चाहते हैं उनको रेंट एग्रीमेंट की कॉपी या रेंट रिसिप्ट के साथ पते का एक पहचान पत्र देना होगा।

यह भी है व्यवस्था...

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

यह भी पढ़ें. लड़की का प्यार! सुधरना है तो लड़के फालो करें ये फार्मूला

नये योजना के तहत किराएदार को प्रीपेड मीटर लगवाने के लिए कहीं जाने की जरूरत भी नहीं है, उसे फोन करके मीटर के लिए बोलना है और विभाग के लोग उसके घर आकर डॉक्यूमेंट्स लेकर जाएंगे और उनकी जांच के बाद प्रीपेड मीटर लगा देंगे।

यह भी पढ़ें. झुमका गिरा रे…. सुलझेगी कड़ी या बन जायेगी पहेली?

BSES Yamuna के लिए फोन नंबर 19122, BSES Rajdhani के लिए 19123 और TATA Power के लिए 19124 है।

Tags:    

Similar News