ममता-शुभेंदु में जुबानी जंग तेज, मीरजाफर व दुर्योधन से मोदी वैक्सीन तक पहुंची बात

पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में इस बार भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है। जहां एक ओर ममता बनर्जी अपनी सत्ता बचाए रखने के लिए जूझ रही हैं तो दूसरी ओर भाजपा ने बंगाल में पहली बार सरकार बनाने के लिए उनकी तगड़ी घेरेबंदी कर रखी है।

Update:2021-03-20 12:24 IST

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच जुबानी जंग और तीखी होती जा रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं पर तीखे हमले शुरू कर दिए हैं। पूर्वी मिदनापुर की एक रैली में ममता बनर्जी ने भाजपा नेताओं की तुलना दुर्योधन, दुशासन और मीरजाफर तक से कर डाली।

मीरजाफर की तुलना से उनका इशारा शुभेंदु अधिकारी की ओर था जिनके खिलाफ ममता नंदीग्राम में बड़ा सियासी संग्राम लड़ रही हैं। दूसरी ओर शुभेंदु अधिकारी ने ममता को घेरते हुए कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के पास कोरोना की वैक्सीन नहीं है। इसलिए आपको पीएम नरेंद्र मोदी की वैक्सीन ही लेनी पड़ेगी। उन्होंने यहां तक कहा कि पीएम मोदी के खिलाफ बोलना भारत माता और लोकतंत्र के खिलाफ बोलने जैसा है।

कड़े चुनावी मुकाबले का असर

पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में इस बार भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है। जहां एक ओर ममता बनर्जी अपनी सत्ता बचाए रखने के लिए जूझ रही हैं तो दूसरी ओर भाजपा ने बंगाल में पहली बार सरकार बनाने के लिए उनकी तगड़ी घेरेबंदी कर रखी है। इस सियासी जंग में अब भाषा की मर्यादा धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है और दोनों ओर से तीखे जुबानी हमले शुरू हो गए हैं।

ये भी देखें: सोना 45000 के नीचे: ज्वेलरी खरीददारी का अच्छा मौका, आगे हो सकता है महंगा

ममता बनर्जी पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और टीएमसी से बगावत करने वाले नेताओं को खासतौर पर निशाना साध रही हैं। भाजपा के बड़े नेताओं के साथ ही नंदीग्राम में ममता के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी ने भी मोर्चा संभाल लिया है और वे ममता को तीखा जवाब देने में जुट गए हैं।

ममता के तीखे शब्दबाण

ईस्ट मिदनापुर की चुनावी रैली में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और भाजपा के अन्य नेताओं पर तीखे शब्दबाण छोड़े। उन्होंने कहा कि हम लोग भाजपा को नहीं चाहते और हम मोदी का चेहरा तक नहीं देखना चाहते। उन्होंने लोगों से भाजपा को वोट न देकर उसे विदा करने की भी अपील की। भाजपा नेताओं को घेरते हुए उन्होंने यहां तक कहा कि हमें यहां दुर्योधन, दुशासन, मीरजाफर, दंगे और लूट नहीं चाहिए। जानकारों का कहना है कि मीरजाफर कहके उन्होंने शुभेन्दु अधिकारी सहित टीएमसी के अन्य बागियों पर निशाना साधा है।

बागियों को टिकट देने पर भी घेरा

ममता ने टीएमसी के बागियों को विधानसभा चुनाव में टिकट देने पर भी भाजपा को घेरा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने टीएमसी के बागियों को टिकट दे दिए जबकि पार्टी के पुराने नेता आंसू बहाते हुए घरों में बैठे हुए हैं।

ये भी देखें: बंगाल में मोदी LIVE: पीएम कर रहे जनसभा को संबोधित, राहुल भी उतरेंगे मैदान में

नंदीग्राम में हुई घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुझ पर जानबूझकर हमला किया गया। विरोधियों ने पहले मेरे सिर में चोट पहुंचाई और अब मेरे पैर को घायल कर दिया। फिर भी मैं अपने विरोधियों को बता देना चाहती हूं कि मैं इन सबसे घबराने वाली नहीं हूं क्योंकि मैं लड़ने वाली योद्धा हूं।

ममता को लेनी पड़ेगी मोदी की वैक्सीन

भाजपा की ओर से शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के खिलाफ जबर्दस्त मोर्चा खोल रखा है और वे अपनी चुनावी सभाओं में ममता पर जोरदार हमला करने में जुटे हुए हैं। ममता की ओर से पीएम मोदी पर निशाना साधे जाने के बाद शुभेंदु ने जवाब देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी चुने हुए प्रधानमंत्री हैं और उनके खिलाफ कुछ भी बोलना लोकतंत्र और भारत माता के खिलाफ बोलने जैसा है।

कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर ममता को जवाब देते हुए शुभेंदु ने कहा है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के पास कोरोना की वैक्सीन नहीं है। इसलिए आपको पीएम मोदी की वैक्सीन ही लेनी पड़ेगी। मालूम हो कि ममता ने पिछले दिनों केन्द्र पर वैक्सीन मुहैया न कराने का बड़ा आरोप लगाया था।

आने वाले दिनों में और तीखी होगी जंग

सियासी जानकारों का मानना है कि चुनाव नजदीक आने के साथ ही भाजपा और टीएमसी में जुबानी जंग का तेवर काफी तीखा होता जा रहा है। अपने लंबे सियासी जीवन में ममता बनर्जी पहली बार नंदीग्राम में कड़े चुनावी मुकाबले में फंसी हैं और उन्होंने भाजपा पर तीखे हमले शुरू कर दिए हैं।

ये भी देखें: आसमान से गिरा प्लेनः चलती कार पर हुआ धड़ाम, विमान हादसे में इतनी मौतें

दूसरी ओर टीएमसी से बगावत के बाद भाजपा के टिकट पर उतरे शुभेंदु अधिकारी को भी अपने गढ़ में ही ममता का मुकाबला करना पड़ रहा है। शुभेन्दु लगातार ममता पर तीखे हमले करने में जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में हमलों का स्वर और तीखा होगा और दोनों पक्ष एक-दूसरे की घेरेबंदी में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News