सैनिकों का नहीं इमरान! शव में भी भेदभाव, देख ले पाकिस्तान की जनता

इसको देखने के बाद आप भी कहेंगे कि कोई भी देश अपने सैनिकों के साथ ऐसी हरकत कभी नहीं कर सकता है। हालांकि, इस वीडियो की वजह से अब पाकिस्तान की काफी किरकिरी हो रही है।

Update: 2023-04-28 07:43 GMT

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है। इसकी वजह से वह लगातार एलओसी और पीओके में सीमा का उल्लंघन कर रहा है। वहीं, भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में आज पाकिस्तान के दो आतंकियों को मार गिराया है। ये दोनों आतंकी हाजीपुर सेक्टर में घुस गए थे, जिसके बाद भारतीय सेना ने इनके खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए इनको ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की मौत का वीडियो, अभी-अभी सेना ने मारा दोनों को

वहीं, एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पहले एक पाकिस्तानी शख्स सफेद झंडा लेकर आता है और वह शवों को ध्यान से देखकर के जाता है। फिर इसके बाद एक-एक करके दोनों शवों को सीमा के पार ले जाते है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यह वीडियो 10 या 11 सितंबर का है। हालांकि, इस वीडियो के जरिये पाकिस्तान का दोहरा चरित्र सामने आया है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी के बर्थडे पर बीजेपी का सेवा सप्ताह, अमित शाह ने एम्स में लगाई झाड़ू

पाकिस्तान अपने ही सैनिकों में भेदभाव करता है। इस वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि वह अपने ही सैनिकों के साथ किस तरह का भेदभाव कर रहा है। इस वीडियो में नजर आया कि पाकिस्तान सीमा पर मारे जाने वाले पंजाबी मुस्लिम जवानों के शव ही वापस ले गया, जबकि अन्य हिस्सों के रहने वाले जवानों के शव वही पड़े रहे। जी हां, पाकिस्तानी सेना सिर्फ मुस्लिम सैनिकों के शव वापस ले गई।

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से तो पाकिस्तान बौखलाया ही हुआ है लेकिन इससे पहले यानी इस साल में अब तक पाकिस्तान 1889 बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है और बता दें कि ये आंकड़ा पिछले साल की अपेक्षा बहुत ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने खाली कराया लोहिया ट्रस्ट

बता दें कि 2018 को कुल 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उलंघन किया था। पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब भारतीय सेना इस कदर दे रही है कि पाकिस्तान कई बार भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई को पूरी तरह से बंद कर के सीजफायर का फिर से पहले जैसे करने की पहल कर चुका है।

271 बार कर चुका है गोलीबारी

इस साल अगस्त के महीने में पाक कुल 271 बार गोलीबारी कर चुका है और इन सीजफायर के उल्लंघन में पाकिस्तान की सेना ने आर्टिलरी तोपों का भी इस्तेमाल किया। इस गोलीबारी के पीछे का उद्देश्य बिल्कुल साफ है कि जो आतंकी लॉंच पैड पर घुसपैठ के लिए इंतेजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिला IT का नोटिस, जानिए क्या है ये पूरा मामला?

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन गोलाबारी और सीजफायर उल्लंघन करना तो आम बात हो गई है, लेकिन भारतीय सेना भी पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों का मुहं तोड़ जवाब दे रही है। हालांकि, सामने आई वीडियो काफी चौंकने वाली है।

यह भी पढ़ें: ममता का करीबी ऑफिसर कभी भी हो सकता है गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

इसको देखने के बाद आप भी कहेंगे कि कोई भी देश अपने सैनिकों के साथ ऐसी हरकत कभी नहीं कर सकता है। हालांकि, इस वीडियो की वजह से अब पाक की काफी किरकिरी हो रही है। दरअसल इस वीडियो से न सिर्फ पड़ोसी मुल्क का दोहरा चरित्र सामने आया है बल्कि यह ये भी दिखा रहा है कि उल्लंघन करने का अंजाम क्या होता है।

देखें वीडियो

Full View

Full View

Tags:    

Similar News