CBI और ED की ताबड़तोड़ छापेमारी: 15 जगहों पर हड़कंप, कारोबारी के ठिकानों पर रेड

पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित 15 ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी(CBI) और प्रवर्तन निदेशालन(ED) ने कोयला और गाय तस्करी मामले में शुक्रवार यानी आज 15 जगहों पर छापेमारी की है। उन कारोबारियों के ठिकाने पर रेड की जा रही है जो अवैध कोयला खनन और पशु तस्करी मामले से जुड़े हैं।

Update: 2021-02-26 06:53 GMT
प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में छापेमारी की थी। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय को कई अहम सुराग मिले थे।

कोलकाता: केंद्रीय जांच एजेंसी(CBI) और प्रवर्तन निदेशालन(ED) ने पश्चिम बंगाल में कोलकाता सहित 15 ठिकानों पर कोयला और गाय तस्करी मामले में शुक्रवार यानी आज 15 जगहों पर छापेमारी की है। इस समय बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की ये दूसरे राउंड की छापेमारी है। इस समय पश्चिम बंगाल में उन कारोबारियों के ठिकाने पर रेड की जा रही है जो अवैध कोयला खनन और पशु तस्करी मामले से जुड़े हैं। यहां ताबड़तोड़ छापेमारी से कारोबारी हक्के-बक्के हो गए हैं।

ये भी पढ़ें...यूपी पुलिस अलर्टः सोशल मीडिया पर वायरल मास्क चेकिंग अभियान, जानें सच्चाई

कई अहम सुराग मिले

आपको बता दें, अभी हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में छापेमारी की थी। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय को कई अहम सुराग मिले थे। ऐसे में इन्हीं जानकारी के आधार पर आज फिर बंगाल में कोलकाता, आसनसोल तथा दुर्गापुर में कुल 15 जगहों पर छापेमारी की गई है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की ये दूसरे राउंड की छापेमारी है। ऐसे में सूत्रों के अनुसार, दुर्गापुर, कोलकाता, पुरुलिया सहित 15 लोकेशन पर आरोपियों के ऑफिस और घर पर सीबीआई-प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है।

ये भी पढ़ें...राजस्थान में एंट्री बैनः इन राज्यों के यात्रियों पर लगी रोक, प्रवेश के लिए ये नए नियम

व्यवसायी के ठिकानों पर भी छापेमारी

साथ ही सीबीआइ ने कोलकाता में एक व्यवसायी के ठिकानों पर भी छापेमारी की। व्यवसायी पर, कई नेताओं-नौकरशाहों को घूस देने का आरोप है। वहीं दूसरी तरफ से कोयला तस्करी को लेकर कोलकाता के बांसद्रोनी में रणधीर बर्नवाल नामक व्यवसायी के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

इस अलावा व्यवसायी पर आरोप है कि वह कोयला तस्करी के पैसे को बाजार में इस्तेमाल कर सफेद करते थे। वहीं कोयला तस्करी की आंच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर तक पहुंच चुकी है और उनकी बहू से इस बारे में पूछताछ हो चुकी है।

ये भी पढ़ें...5 राज्यों के चुनावों का काउंटडाउन शुरू, EC को आज सौंपी जाएगी बंगाल की रिपोर्ट

Tags:    

Similar News