Live: तेलंगाना में 7 मई तक लॉकडाउन, महाराष्ट्र में टूटा कोरोना का अबतक का रिकॉर्ड

कोरोना वायरस को रोकने के मद्देनजर शुरू हुए लॉकडाउन फेज 2 का रविवार को पांचवां दिन है। लॉक डाउन 3 मई तक जारी रहना है, इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ औसतन संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आयी है। हालंकि देश के हालात अभी पूरी तरीके से सुधरें नहीं हैं।

Update: 2020-04-19 02:01 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को रोकने के मद्देनजर शुरू हुए लॉकडाउन फेज 2 का रविवार को पांचवां दिन है। लॉक डाउन 3 मई तक जारी रहना है, इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ औसतन संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आयी है। हालंकि देश के हालात अभी पूरी तरीके से सुधरें नहीं हैं। केंद्र और राज्य सरकार लॉकडाउन के कुशल संचालन और आम जन की सुरक्षा-सुविधा के लिए कारगर कदम उठा रही हैं।

LockDown-2 : भारत में कोरोना वायरस के हालात

देशभर में अब तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 16 हजार के पार पहुंच गया है, जिनमें से अब तक 507 की मौत हो चुकी है। वहीं, 2230 लोग स्वस्थ होकर घर भी लौटे हैं।


Live Update:

तेलंगाना में 7 मई तक लॉकडाउन

प्रधानमंत्री मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन भले ही 3 मई तक के लिए बढ़ाया है लेकिन तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य में लॉकडाउन को 7 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। तेलंगाना में 8 मई से लॉकडाउन को खोला जाएगा जबकि देश के बाकी हिस्सों में केंद्र के आदेश के अनुसार 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

फ़िरोज़ाबाद में कोरोना ग्राफ 41 से 52 पहुँचा। आज एक साथ 11 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फ़िरोज़ाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 52 हुई।

एटा में एक महिला सहित तीन कोरोना पॉजिटिव

एटा जनपद से बीते दिनों जांच हेतु गये 21 सैम्पलों मे से जांच के दौरान एक महिला सहित तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।इन तीनों लोगों को एटा के सी एस हॉस्पिटल में क्वॉरेंटाइन किया गया है ।

गाजियाबाद में 2 हॉटस्पॉट हटाए गए

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन इलाके में केडीपी ग्रैंड और गिरीनार अपार्टमेंट, कौशांबी में बीते 28 दिन में कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं आने के बाद हॉटस्पॉट श्रेणी से हटा लिया गया है। शनिवार को इस्लाम नगर इलाके को हॉट स्पॉट में तब्दील किया गया था। गाजियाबाद में अब 16 हॉटस्पॉट में से दो कम हो गए हैं। 14 हॉटस्पॉट पूरी तरह सील हैं।

पीएमओ का ट्वीट

कोरोना को लेकर पीएमओ ने ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना नस्ल, धर्म, रंग, जाति नहीं देखता है। कोरोना संप्रदाय, भाषा और सीमाएं भी नहीं देखता है। पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई में हम सब एकजुट हैं।

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

कोटा से बागपत पहुंचे छात्र, जांच के बाद किये गए होम क्वारंटीन

राजस्थान के कोटा से आए 4 छात्रों की बागपत जिला प्रशासन ने सीएचसी में रेपिड जांच कराई, जिसके बाद उन्हें 14 दिन के होम क्वारंटीन में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए हैं

कोटा से प्रतापगढ़ पहुंचे 44 स्टूडेंट्स

लाकडाउन घोषित होने के बाद से राजस्थान के कोटा में फंसे प्रतापगढ़ के कई बच्चे आज वापस घर लौट आये। प्रतापगढ़ जनपद में कुल 44 बच्चे बस द्वारा पहुचे। इसमें 31 छात्र और 13 छात्राएं शामिल है। प्रयागराज में इन सब की थर्मल स्कैनिंग के बाद प्रतापगढ़ लाया गया जहा इनको नगर कोतवाली के सरोजनी इंटर कॉलेज में क्वारन्टीन किया गया।

कोटा से प्रयागराज पहुंचे छात्रों से मण्डलायुक्त मुलाकात

राजस्थान के कोटा से बड़ी सख्या में छात्रों की उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों में वापसी हुई। इसके लिए प्रदेश से ढाई सौ बसों को भेजकर छात्रों को वापस लाया गया। प्रयागराज में भी कोटा राजस्थान से लाये हुए छात्रों को शहर में अलग-अलग जगहों पर ठहराया गया है। मण्डलायुक्त आर0 रमेश कुमार ने कोटा, राजस्थान से लाये गये छात्रों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जाना। छात्रों को समय पर नाश्ता, भोजन इत्यादि सुविधायें उपलब्ध करायी जाये।

मण्डलायुक्त ने स्वयं कुछ छात्रों से बातचीत करते हुए कहा कि आप लोगो को कतई घबराने की जरूरत नहीं है। प्रशासन हर समय आप लोगो के साथ आपके सहयोग के लिए खड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने इस वैश्विक महामारी के समय छात्रों से धैर्य बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि आप लोग प्रशासनिक/सहायतार्थ व चिकित्सकों की टीम को अपना पूरा सहयोग प्रदान करें व उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पूरी ईमानदारी के साथ पालन करें।


एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने थानों के किया निरीक्षण

मेरठ सहित 9 जिलों को रेड जोन में शामिल होने के बाद पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। मेरठ की बात करें तो यहाँ खुद एडीजी जोन प्रशांत कुमार थानों में पहुंचकर थानों की व्यवस्थाओं का जायज़ा ले रहे हैं और पुलिसकर्मियों को पीपीई किट भी वितरित कर रहे हैं।

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने बताया कि पूरे जॉन में लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है और जो लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहा है उस पर मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है। साथ ही लोगों से अपील भी की है कि सब लोग अपने घरों में रहकर कोरोना से जंग लड़ने में सरकार की मदद करें।

एडीजी ने बताया कि जो पुलिसकर्मी कोरोना महामारी के समय में अपनी जान पर खेलकर लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें पीपीई किट दी गई है ताकि वह इस संक्रमण से बच सकें और जो लोग हॉटस्पॉट्स पर ड्यूटी कर रहे हैं उनके लिए भी स्पेशल पीपीई किट दी गई है।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन: गृह मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइन, जानिए क्या है प्लान

बच्चे ने गुल्लक तोड़ दिए 21 हजार

कक्षा 6 में पढ़ने वाले अर्णव जैन नें कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिए धनराशि देने को अपनी गुल्लक तोड़ दी। कीर्ति पैलेस निवासी अंकुश जैन के पुत्र अर्णव जैन ने गुल्लक से निकले 21 हजार का ड्राफ्ट बनवाया। मेरठ दक्षिण विधायक डॉ. सोमेन्द्र तोमर के साथ अर्णव जैन ने सहायता राशि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए मेरठ जिलाधिकारी अनिल ढींगरा को दिए। अर्णव जैन जागृति विहार स्थित के.एल. इंटरनेशनल स्कूल का कक्षा 6 का छात्र है। इस मौके पर अनंग पाल तोमर भी मौजूद रहे।


तुगलकाबाद एक्सटेंशन तीसरा बड़ा हॉटस्पॉट

दिल्ली का तुगलकाबाद एक्सटेंशन तीसरा सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है। यहां 35 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पहले 3 लोग करोनो पॉजिटिव थे, जिसमें एक परचून की दुकान का मालिक था। इसके बाद यहां की 26 और 27 नंबर गली के 94 लोगों की मेडिकल जांच हुई, जिसमें 35 और लोग कोरोनो पॉजिटिव पाए गए। गली नंबर 26 और 27 को सील कर दिया गया है।

विदेशी जमातियों को शऱण देने वाले गिरफ्तार

गाजियाबाद में विदेशी जमातियों को शरण देने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों ने इंडोनेशिया से आए 5 पुरुष और 5 महिलाओं को छिपा कर रखा था। इन्हें क्वारनटीन का समय खत्म होने के बाद गिरफ्तार किया गया है। वहीं, गाजियाबाद में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। 84 लोगों की जांच में 81 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सीएम योगी कर रहे हैं अधिकारियों के साथ चर्चा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल से राज्य में कई गतिविधियों को शुरू करने के संबंध में शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे हैं। इसमें सचिवालय, सरकारी कार्यालय खोलना और कई उद्योगों को संचालित करने की अनुमति पर चर्चा चल रही है।

कोरोना को लेकर आज मंत्रालयों की प्रेस कांफ्रेंस

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 24 घंटे में 1384 केस पाए गए हैं, देश में अब तक 507 मौतें हो चुकी हैं । 2231 मरीज अब तक ठीक हुए हैं।

23 राज्यों के 43 जिलों में कोई केस नहीं

आईसीएमआर की रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर 3 लाख 86 हजार 791 टेस्ट किए गए हैं। कोरोना से अब तक 507 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 20 अप्रैल के बाद भी हॉटस्पॉट एरिया में छूट नहीं दी जाएगी। पिछले 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2331 लोग ठीक हुए हैं। वैक्सीन और ड्रग टेस्ट के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है। 23 राज्यों के 43 जिले में 14 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया है। हम धीरे-धीरे हालात सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं।

लॉकडाउन में गैर जरूरी सामानों की आपूर्ति पर रोक रहेगीः MHA

गृह मंत्रालय की प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि लॉकडाउन में गैर जरूरी सामानों की आपूर्ति पर रोक रहेगी। परिस्थितयों का सही आंकलन के बाद ही छूट दी जाएगी। मजदूरों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम को पूरी सुरक्षा मुहैया कराए और लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो। बड़ों उद्योगों में मजदूरों को परिसर में ही रखने की व्यवस्था बनाई जाए। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में गश्त बढ़ाई जाए।

करीब 9500 बच्चे कोटा से घर पहुंचे

उत्तर प्रदेश के करीब साढ़े 9 हजार बच्चे अब तक कोटा से घर जा चुके हैं। यूपी और उत्तराखंड के करीब 3500 बच्चे आज चलेंगे। मध्य प्रदेश सरकार और गुजरात सरकार भी अपने बच्चे को यहां से ले जाना चाहती हैं। इस बाबत सरकार से सहमति बन गई है। एक बार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बच्चे चले जाएंगे तो फिर उन बच्चों को भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी।

ये भी देखें: योगी की रक्षक बस: फंसे छात्रों ने कहा ‘थैंक यू’, सभी को भेजा गया घर

गृह मंत्रालय ने मजदूरों के लिए जारी की गाइडलाइन

गृह मंत्रालय ने रविवार को मजदूरों के लिए गाइडलाइन जारी करके कहा कि जो जहां हैं, वहीं रहें, लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों में आना-जाना प्रतिबंधित है।

गाजियाबाद: कोरोना के 3 और पॉजिटिव केस आए सामने

गाजियाबाद में तीन और नए कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आए हैं। आज यानी रविवार को आईं 84 रिपोर्ट्स में 3 मरीज़ों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है, जबकि 81 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

महाराष्ट्र के ऑरेंज और ग्रीन जोन कुछ इलाकों में उद्योगों की अनुमति: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऑरेंज और ग्रीन जोन के कुछ इलाकों में उद्योगों की अनुमति दी है।

ये भी देखें: पेंशन कटौती पर बड़ी खबर, इस पर वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब

कोरोना का असर: 27 अप्रैल तक बंद रहेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट अब 27 अप्रैल तक बंद रहेगा।

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान नहीं मिलेगी कोई छूट- सीएम अरविंद केजरीवाल

देश में जारी लॉकडाउन के बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर नहीं है, घबराने की जरूरत नहीं है। सीएम केजरीवाल ने फैसला किया है कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हालात को देखते हुए लॉकडाउन आवश्यक है। शहर में हॉटस्पॉट्स इलाकों में कोई छूट नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि 27 अप्रैल को फिर से एक समीक्षा बैठक की जाएगी।

आंध्र प्रदेश: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 नए केस

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 44 नए केस सामने आए हैं। जिसके साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 647 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से संक्रमित अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 65 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। बता दें कि राज्य में अब कोरोना के 565 एक्टिव केस हैं।

ये भी देखें: बाप रे, यहां तो अस्पताल का आधा स्टाफ ही निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

अभी गैरजरूरी सामान की सप्लाई नहीं कर पाएंगी ई-कॉमर्स कंपनियां

गृह मंत्रालय ने आदेश जारी करते हुए कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियां लॉकडाउन के दौरान गैरजरूरी सामान की सप्लाई नहीं कर पाएंगी।

लखनऊ: सीएम योगी शाम 5 बजे सभी जिलों के डीएम के साथ करेंगे बैठक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम 5 बजे सभी ज़िलों के डीएम के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। 20 अप्रैल से जिन उद्योगों को कुछ शर्तों के साथ खोला जाना है, उनके संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश देंगे।

COVID-19: Noida Sector 15-A किया गया सील

देश कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों को सील किया जा रहा है। इस बीच नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 15-A को भी सील कर दिया गया। बता दें कि सेक्टर 15-A में पूर्व मंत्री और बीजेपी सांसद महेश शर्मा का भी घर है।

ये भी देखें: कोरोना संकट: इकबाल अंसारी का जमातियों पर बड़ा आरोप, बताया-देशद्रोही

दिल्ली के कलावती अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक महीने की बच्ची की मौत

राजधानी दिल्ली के कलावती अस्पताल में कोरोना संक्रमित एक महीने की बच्ची की मौत हो गई है। उसे 14 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि 16 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

दिल्ली के सभी हॉटस्पॉट इलाकों में किए जाएंगे रैपिड टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में एक सप्ताह के भीतर 42 हजार रैपिड टेस्ट किए जाएंगे। जो राज्य के सभी हॉटस्पॉट इलाकों में होंगे। इसके बाद जिन लोगों में संक्रमण की संभावना होगी, उनका फाइनल टेस्ट किया जाएगा।

ये भी देखें: लॉकडाउन के चलते यहां फंसे थे 1300 श्रद्धालु, अब भेजे जा रहे वापस

नागपुर में कोरोना के 9 नए पॉजिटिव केस

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। नागपुर में रविवार को अब तक कोरोना के 9 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसके साथ ही जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 72 पहुंच गया है।

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,334 नए केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,334 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि 27 लोगों की मौत हुई है।

ये भी देखें: कोरोना वायरस की वैक्सीन भी नहीं आएगी काम, अगर हुआ ऐसा…

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें आगरा में 42 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 241 हो गई है, जबकि एक नया केस लखनऊ में सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 164 पहुंच गया है। KGMU ने यह रिपोर्ट जारी की है। वहीं, फिरोजाबाद में कोरोना पॉजिटिव मस्जिद के इमाम की मौत हो गई है।

मामलों को देखते हुए 7 और इलाकों को हॉटस्पॉट बनाया गया है। नॉर्थ जोन, पूर्वी जोन के साथ अब पश्चिमी जोन में नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। ये हैं पश्चिमी जोन में चिन्हित किए गए नए हॉटस्पॉट।

ये भी देखें: सौतन बना लॉकडाउन: घरों के टूटने की रफ्तार हुई तेज, 3 गुना बढ़े तलाक मामले

फरीदाबाद: कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले आए सामने

फरीदाबाद में कोराना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें से संक्रमण के 6 मामले तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से संबंधित हैं। फरीदाबाद में अब तक कोरोना के 41 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से 18 लोग ठीक हुए हैं।

राजस्थान में कोरोना के 44 नए केस

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1395 पहुंच गई है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 22 मौत हो चुकी है। साथ ही 44 और नए पॉजिटिव आये सामने। इसमें जोधपुर में 27, भरतपुर में 8, जयपुर, झालावाड़ और कोटा में 2-2, जैसलमेर, हनुमानगढ़ और नागौर में 1-1 पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं प्रदेश में 205 पॉजिटिव केस अब नेगेटिव हो चुके हैं साथ ही 97 को डिस्चार्ज किया गया है।

ये भी पढ़ेंः लोहिया अस्पताल से भागा कोरोना मरीज: मचा हड़कंप, देर रात पकड़ा गया

दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल का स्टाफ कोरोना संक्रमित

राजधानी दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल के 2 डॉक्टर्स और 4 नर्स समेत 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

लखनऊ के अस्पताल से भागा कोरोना पॉजिटिव मरीज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल से कोरोना पॉजिटिव मरीज भागा निकला। मामले में स्वास्थ्य विभाग की भारी लापरवाही उज़ागर हुई है। हालांकि इंदिरानगर क्षेत्र की गाज़ीपुर थाना पुलिस नेे डीसीपी शालिनी के नेतृत्व में फरार कोरोना मरीज़ पकड़ कर कामयाबी हासिल की।

कोरोना हॉटस्पॉट बना पटियाला जिला

पंजाब में पूरा पटियाला जिला कोरोना वायरस का एक और हॉटस्पॉट बन गया है। पंजाब में एक ही दिन में 15 मामले सामने आए। जिसमें 9 केस पटियाला जबकि 6 मामले राजपुरा से सामने आए हैं। पटियाला में अब तक 26 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन 2: 20 अप्रैल से ये सेवाएं होंगी शुरु, देखें यहां पूरी लिस्ट

यूपी में संतोशजनक नहीं कोरोना की स्थिति

प्रदेश में लॉकडाउन पर आई रिपोर्ट में 3 दर्ज़न से ज्यादा जिलों में काम संतोषजनक नहीं पाए गए है। रिपोर्ट में बड़े बड़े जिले कोरोना के सामने फेल पाये गये। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर सम्बन्धित जिले के अधिकारियों से हालात सुधारने और इस पर जवाब देने को कहा है।

लखनऊ में 7 और इलाके बने हॉटस्पॉटः

उत्तर प्रदेश की राजधावी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 7 और इलाकों को हॉटस्पॉट बनाया गया है। नॉर्थ जोन, पूर्वी जोन के साथ अब पश्चिमी जोन में नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। पश्चिमी जोन में चिन्हित किए गए नए हॉटस्पॉट ये हैं।

1- यूसुफ मस्जिद, हसनगंज बना नया हॉटस्पॉट

2- अल हयात मस्जिद, मड़ियांव नया हॉटस्पॉट

3- पीरबाग मस्जिद, गाजीपुर नया हॉटस्पॉट

4- तोपखाना, कैंट बना नया हॉटस्पॉट

5- रामदास का हाता, सदर कैंट नया हॉटस्पॉट

6- घोसियाना, तेलीबाग, पीजीआई, नया हॉटस्पॉट

7- मरकज मस्जिद, कैसरबाग बना नया हॉटस्पॉट

नोएडा में 15 दिनों में दूसरी बार हटाए गए सीएमओ

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 दिनों में दूसरी बार गौतमबुद्ध नगर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को हटाया है। शनिवार रात जारी आदेश में सरकार ने ए.पी. चतुर्वेदी को इस पद से हटा कर उनकी जगह आगरा के क्षेत्रीय परिवार नियोजन प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य डी.के. ओहरी को जिले का नया सीएमओ नियुक्त किया है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरस: केजरीवाल का बड़ा एलान, इनके परिजनों को सरकार देगी 1 करोड़

30 कैदी रिहाः

कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर मेदिनीनगर स्थित केंद्रीय कारा से शनिवार को 30 कैदियों को रिहा कर दिया गया। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रिहा किये गये सभी लोग 7 साल से कम की सजा पाये कैदी हैं।

ये भी पढ़ेंः टॉप 5 संक्रमित राज्यों का मरकज से कनेक्शन, 30% कोरोना के मरीज जमाती

इन राज्यों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज

देश में जानलेवा कोरोना वायरस से महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित है। जहां, कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3600 के पार जा पहुंचा है। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित मरीज दिल्ली में ही हैं. दिल्ली में अब तक 1700 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News