आप और केजरीवाल वादे पूरे नहीं करते, सिर्फ धरना-प्रदर्शन करते हैं: अमित शाह

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी नेता व गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आप सरकार और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी नेता व गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आप सरकार और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली सरकार वादों से मुकरती है। इस सरकार ने दिल्ली को पांच सालों में बीस साल पीछे धकेल दिया है। केजरीवाल अब जब वोट मांगने निकलते हैं तो पुराने वादों की बात नहीं करते हैं पर मैं आपको उनके पुराने वादे याद कराऊंगा।

अमित शाह ने कहा कि पांच साल तक नरेन्द्र मोदी जी केंद्र की सरकार ने दिल्ली के विकास के लिए ढेर सारे कार्यक्रम भेजे, लेकिन यहां पर आप पार्टी की सरकार ने कुछ नहीं किया। मेरे पूरे जीवन में मैंने इतने झूठे वादे करने वाली पार्टी नहीं देखी जितने आप पार्टी ने झूठे वादे किए।

यह भी पढ़ें…भारत एक राष्ट्र के साथ-साथ एक जीवंत परंपरा है: पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि जन लोकपाल लाएंगे, भ्रष्टाचार को मिटाएंगे। अन्ना जैसे वरिष्ठ आदमी को धोखा देने का काम केजरीवाल ने किया है। मैं पूछना चाहता हूं अरविंद केजरीवाल को कि अन्ना का जन लोकपाल कहां हैं, इन्होंने बस अपने फायदे वाला फर्जी कानून बना दिया।

गृह मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने यमुना को स्वच्छ करने का वादा किया था, यमुना तो स्वच्छ हुई नहीं, उल्टा दिल्ली वालों के घरों में गंदा पानी भेजने का काम किया है। दिल्ली की जनता गंदा पानी पीकर बीमार पड़ रही है। ये लोग स्वच्छ यमुना नहीं बना सकते। दिल्ली के विधानसभा चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी ने कोई चुनाव नहीं जीता, क्योंकि इन्होंने दिल्ली में अपने वादे पूरे नहीं किए। ये वादे पूरे नहीं करते हैं, सिर्फ धरना-प्रदर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें…PM मोदी ने ‘वीर बच्चों’ से स्मृति ईरानी को लेकर किया ये सवाल, लगने लगे ठहाके

मैं आपसे वादा करता हूं कि एक बार मोदी जी के नेतृत्व में दिल्ली में सरकार बना दो, 5 साल के अंदर हर झुग्गी वाले को 2 रूम का फ्लैट देने का काम भाजपा करेगी। दिल्ली का विकास तो मोदी जी ने किया है मगर ये जहरीली हवा और प्रदूषण जो केजरीवाल ने फैलाया है उससे मुक्ति अगर कोई दिला सकता है तो वो नरेन्द्र मोदी जी ही दिला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाया। 70 साल से कश्मीर में 2 झंडे लहराते थे। कांग्रेस को वोटबैंक का डर था, इसलिए वो 370 को नहीं हटा सके। हम भाजपा वाले हैं, हमें वोटबैंक का कोई डर नहीं, इसलिए नरेन्द्र मोदी जी ने जम्मू कश्मीर से 370 को हटा दिया।

यह भी पढ़ें…EC का सुप्रीम कोर्ट को सुझाव, कहा- अपराधियों को न मिले टिकट

अमित शाह ने कहा कि 2 साल पहले JNU के अंदर देश विरोधी नारे लगे- भारत तेरे टुकड़े हों एक हजार…मैं जनता से पूछने आया हूं कि जो भारत माता के एक हजार टुकड़े करने की बात करे उसको जेल में डालना चाहिए या नहीं? मगर आज तक केजरीवाल ने उन पर केस चलाने की परमिशन नहीं दी है। राहुल एंड कंपनी कह रही है कि ये वाणी स्वतंत्रता का अधिकार है। सभी सुन लो, हमें जितनी गालियां देनी हैं दो, हमारी पार्टी को जितनी गालियां देनी हैं दो मगर भारत माता के खिलाफ देश में नारे जो लगाएगा उसे जेल में डाला जाएगा।

शाह ने कहा कि हर कोई चाहता था कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने, लेकिन कांग्रेस ने वोटबैंक के डर से राम मंदिर पर फैसला नहीं होने दिया। हम वोटबैंक से डरते नहीं, हमारे लिए राम मंदिर राजनीति का नहीं, श्रद्धा का मुद्दा है। मोदी सरकार बनने के बाद तेजी से सुप्रीम कोर्ट में केस चला और राम मंदिर के पक्ष में फैसला हुआ। अब राम जन्मभूमि पर जल्द भव्य राम मंदिर बनने वाला है।

यह भी पढ़ें…सऊदी के प्रिंस ने कराया दुनिया के सबसे अमीर शख्स का तलाक! हुए ये बड़े खुलासे

उन्होंने कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि पाकिस्तानियों की चिंता भाजपा कर रही है। अरे केजरीवाल एक तिहाई दिल्ली शरणार्थियों से भरी है।
हम इन्हें पाकिस्तानी नहीं मानते, हम उन्हें भाई मानते हैं, गले से लगाते हैं। 5 साल के अंदर मोदी जी ने देश के करोड़ों घरों के अंदर स्वास्थ कार्ड, गैस, बिजली, बल्ब, शौचालय और घर देने का काम किया है। मोदी जी दिल्ली भी बदलना चाहते हैं।