कर्नाटक के होटलों में छापेमारी, कांग्रेस-जेडीएस नेताओं के कमरे से मिले सोने के बर्तन

चुनाव आयोग के एक दस्ते ने आयकर और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ मिल कर हुब्बल्ली के दो होटलों में मंगलवार को छापेमारी की।
इन होटलों में राज्य के मंत्री डी के शिवकुमार और कांग्रेस एवं जद (एस) के कुछ नेता ठहरे हुए थे। 

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

बेंगलुरु: चुनाव आयोग के एक दस्ते ने आयकर और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ मिल कर हुब्बल्ली के दो होटलों में मंगलवार को छापेमारी की।

इन होटलों में राज्य के मंत्री डी के शिवकुमार और कांग्रेस एवं जद (एस) के कुछ नेता ठहरे हुए थे।  अधिकारियों ने होटल के कमरों से सोने के बर्तन और अन्य सामग्रियां जब्त की जो मतदाताओं को कथित तौर पर घूस देने के मकसद से रखी गई थीं।

ये छापेमारी कुंडगोल सीट पर उपचुनाव के सिलसिले में की गई। जो मौजूदा विधायक सी एस शिवल्ली के निधन के बाद रिक्त हो गई थी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक दस्ते ने दो होटलों पर छापेमारी की। कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि एक होटल में छापेमारी जल्द समाप्त हो गई थी जबकि अन्य में यह लंबी चली।

ये भी पढ़ें…इस बार चुनाव में मोदी सरकार की नैया डूब रही है: मायावती

माना जा रहा है कि यह सामान कुंदगोल सीट पर होने वाले उपचुनाव में मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए जुटाया गया था। यह सीट कुछ महीने पहले तत्कालीन विधायक सीएस शिवली के निधन के कारण खाली हुई थी।

कांग्रेस ने इस सीट पर शिवलीकी विधवा पत्नी कुसुमवती को टिकट दिया है। कुंदगोल और एक अन्य विधानसभा सीट चिंचोली पर उपचुनाव में 19 मई को लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के साथ ही मतदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें…आजादी प्राप्त होने के बाद हुए चुनावों में महंगाई चुनावी मुद्दा रही: राजनाथ सिंह

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, एक होटल में छापेमारी का काम तत्काल पूरा हो गया, लेकिन दूसरे होटल में टीमों को छानबीन करने में बेहद वक्त लगा। मंत्री डीके शिवकुमार ने छापेमारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आयकर अधिकारियों ने उनके कमरे की भी अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ जांच की।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता शिवकुमार चंद्रशेखर गोकावी के कमरे से सोने के बर्तन, पार्टी की टोपियां, दिवंगत विधायक सीएस शिवली के फोटोग्राफ बरामद किए। गोकावी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें…लोकसभा चुनाव : भाजपा ने लगाई ममता बनजी के गढ़ में सेंध