शनिवार राशिफल: कोई घुटनों के दर्द से परेशान तो कोई षड्यंत्र का शिकार

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: दो-तीन की छुट्टी मनाने के बाद पर्व त्योहारों से पूरा होने के बाद कैसा रहेगा शनिवार। बता रहे है पं. सागरजी महाराज।

23
मेष: अटके घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की जरूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा।

 

11 - Copy

वृष: दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें।  रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। जीवनसाथी के कारण कुछ नुकसान हो सकता है।
gemini

मिथुन: दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएं। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। रोमांस के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। यात्रा के मौको को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपका जीवनसाथी किसी फरिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।

cancer
 कर्क: उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करें। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार और उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता है। यह बस थोड़े समय के मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें।

images
 सिंह:  रिश्तेदारों से अचानक तोहफा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्‍त पर टल सकती है। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े झगड़े हो सकते है। जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

virgo

कन्या: आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। ऐसे लोगों को संभालने में बहुत परेशानी होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। आपकी थकी और उदास ज़िंदगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।
libra

तुला: वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। बहुत वक्त फोन ना करके आप अपने साथी को तंग करेंगे। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

scorpio

वृश्चिक: विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। एकतरफा लगाव आपके लिए केवल हार्टअटैक लाएगा। आज फायदा हो सकता है। बशर्ते आप अपनी बात भलि भांती रखें और काम में लगन और उत्साह दिखाएं। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा।
122

धनु: आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आज आपके प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आप क़ामयाबी ज़रूर हासिल करेंगे, बस एक क़दम उठाने की ज़रूरत है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है, जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना है।
Capricorn

मकर: खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे अच्छी तरह समझ लें। वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ आप ले पाएंगे।

aquarius
कुम्भ: आपकी ओर से की गई लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। आज सोच-समझकर कदम उठाएं। दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके
चलते आप उदास हो सकते हैं।

Pisces

मीन: अपने प्रिय के रवैये के प्रति बहुत संवेदनशील रहेंगे, अपने गुस्से को काबू में रखें और कुछ भी ऐसा करने से बचें, जिसके लिए बाकी जिंदगी आपकों पछताना पड़े। हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे, लेकिन फिर भी आपकों दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है।