विधानसभा चुनाव: AAP ने जारी की कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानें कहां से कौन लड़ेगा

दिल्ली में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में जीत के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस बीच विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

Published by dharmendrakumar Published: January 14, 2020 | 7:39 pm
Modified: January 14, 2020 | 8:19 pm

नई दिल्ली: दिल्ली में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में जीत के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने पूरा जोर लगा दिया है। इस बीच विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 15 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी को टिकट को दिया गया है। आप ने सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

आप के अन्य प्रमुख चेहरों में शामिल विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल शाहदरा से टिकट दिया है। पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें…भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच CAA का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने PM से की ये बड़ी मांग

लोकसभा में आप की तरफ से चुनाव लड़ चुके राघव चड्ढा को राजेंद्र नगर से टिकट दिया गया है। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर उन्हें बीजेपी के रमेश बिधुड़ी ने हराया था। तो वहीं आतिशी ने भी लोकसभा चुनाव लड़ा था और उनको गौतम गंभीर ने हराया था।

यह भी पढ़ें…निर्भया के दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन खारिज, 22 जनवरी को ही फांसी

केजरीवाल के करीबी स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को शकुर बस्ती से टिकय दिया गया है, तो वहीं हाल ही में आप में शामिल होने वाले शोएब इकबाल को मटिया महल से टिकट मिला है।

दिल्ली की चांदनी चौक सीट पर प्रह्लाद सिंह सावने को टिकट दिया गया है। बता दें कि यहां से अलका लांबा विधायक थीं जिन्होंने कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा के चुनाव हैं और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ें…जम्मू-कश्मीर में बर्फीले तूफान का कहर, जवानों समेत 10 की मौत, कई जवान फंसे

 

यहां देखें पूरी लिस्ट…