PTI घोषणापत्र जारी: सबके लिए एकसमान अवसर मुहैया कराएंगे-अध्यक्ष

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने आम चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह विकास

फ़ाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने आम चुनाव के लिए अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वह विकास के लिए एकसमान अवसर मुहैया कराएंगे। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि ‘नए पाकिस्तान’ में प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए पीटीआई समाजिक न्याय, कानूनी न्याय और शैक्षिक न्याय पर आधारित विवेकपूर्ण नीतियां तैयार करेगी।

यह भी पढ़ें …पाकिस्तान में आम चुनाव 2018 में ही होंगे : अब्बासी

तीन दशकों में, चीन की 70 करोड़ आबादी को गरीबी से निकालने का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, “पीटीआई सत्ता में आने के बाद पूरा जोर लोगों को गरीबी से बाहर निकालने का प्रयास करेगी जिसे पिछले सात दशकों से एक छोटे से उच्च वर्ग ने दबा कर रखा है।”डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई अध्यक्ष ने अफसोस जताते हुए कहा कि पाकिस्तान में विकसित और लागू की गई सभी नीतियां अमीर को और अमीर तथा गरीब को और गरीब बनाने के लिए बनाई गईं।

यह भी पढ़ें …इमरान खान ने कहा- नवाज शरीफ पाकिस्तान में बढ़ा रहे मोदी का एजेंडा

उन्होंने कहा, “यह पीटीआई की जवाबदेही है कि हम बरोजगार युवकों को रोजगार दे और गरीबी से लड़ने के लिए उन्हें ऋण प्रदान करें। मेरी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि अमीर, गरीबों के वित्तीय बोझ को कम करने के लिए टैक्स दें।”पाकिस्तान में अगला आम चुनाव सितम्बर 2018 में होना है। इससे पहले यहां अंतिम चुनाव 11 मई, 2013 को हुए थे जिसमें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सत्ता में आई थी।

–आईएएनएस