दो आत्मघाती विस्फोटों से दहला जकार्ता, 3 पुलिसकर्मियों की मौत, 10 से ज्यादा घायल

राजधानी जकार्ता के कामपुंग मेलायू क्षेत्र में एक के बाद एक दो विस्फोटों से बस टर्मिनल दहल उठा। दोनों हमलों के बीच एक मिनट का समय था। यह हमला बेहद व्यस्त रहने वाले समय पर किया गया। तत्काल किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

जकार्ता: इंडोनेशिया के शहर जकार्ता में बुधवार रात हुए एक आतंकी हमले में दो संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों के अलावा तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और दस से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में पांच पुलिसकर्मी और पांच नागरिक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…मैनचेस्टर हमले की ब्रिटेन की PM थेरेसा ने की निंदा, जानिए सिंगर एरियाना ग्रैंडे ने क्या कहा?

राजधानी जकार्ता के कामपुंग मेलायू क्षेत्र में एक के बाद एक दो विस्फोटों से बस टर्मिनल दहल उठा। दोनों हमलों के बीच एक मिनट का समय था। यह हमला बेहद व्यस्त रहने वाले समय पर किया गया। तत्काल किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अधिकारियों ने कहा कि इस हमले का संबंध दुनिया में होने वाले दूसरे आतंकी हमलों से हो सकता है। उन्होंने मंगलवार को मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले का हवाला दिया।

यह भी पढ़ें…मैनचेस्टर में हुए आत्मघाती हमले के बाद, BCCI ने बुलाई आपातकालीन बैठक

धमाके रात करीब 9 बजे हुए। जकार्ता के पुलिस प्रमुख के हवाले से कहा गया है कि नुकसान को देखते हुए स्पष्ट है कि विस्फोट बड़े थे। बस टर्मिनल का संचालन करने वाली कंपनी पीटी ट्रांस जकार्ता ने कहा कि विस्फोट आत्मघाती हमले के कारण हुआ। हालांकि आत्मघाती हमले की सरकारी तौर पर अभी पुष्टि नहीं हुई है।
जकार्ता में जनवरी 2016 से अब तक की छोटे आतंकी हमले हो चुके हैं। इसके अलावा पिछले 15 वर्षों में इंडोनेशिया पर आतंकियों ने कई हमले किये हैं।

(फोटो साभार: DAILY STAR)