विवादित बयान

विधायक अदिति सिंह मीडिया के सामने आते हुए खुद पर हुए हमले में रायबरेली से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार व पूर्व कांग्रेस नेता दिनेश प्रताप सिंह पर हमला कराने का आरोप लगाया था।

आजाद भारत का पहला चरमपंथी एक हिंदू था’ अपने इस बयान पर विवादों में घिर गये मक्कल नीधि मैयम के संस्थापक कमल हासन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने वही कहा है जो एक ऐतिहासिक सच था।

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के संभल में 19 अप्रैल को आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुये कहा था, ‘क्या आप देश की सत्ता आतंकवादियों को सौंप देंगे जो खुद को बाबर की औलाद कहते हैं...उनको जो बजरंगबली का विरोध करते हैं।’

निर्वाचन विभाग ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा बाड़मेर की चुनावी सभा में दिए गए भाषण के बारे में अपनी तथ्‍यामक रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेज दी है।

कांग्रेस को मो. अली जिन्ना की पार्टी बताने के बाद अब शत्रुघ्न सिन्हा ने इसे लेकर आज सफाई दी। बयान पर मचे सियासी हंगामे के बाद सिन्हा ने कहा कि मैंने कल जो भी कहा था वो स्लिप ऑफ टंग था, मेरी जुबान फिसल गई थी।

प्रज्ञा गुरुवार को सीहोर में चुनाव प्रचार कार्यालय का उद्घाटन कर रही थीं तभी उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने फैक्टरियां बंद कराईं। लोगों को बेरोजगार किया और खुद का व्यवसाय बढ़ाया। आप लोगों ने यह सब स्वयं भोगा है।

चुनाव आयोग ने कहा कि सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के लिये लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आयोग ने कहा कि सिद्धू ने राजनीतिक प्रचार के लिये धार्मिक संदर्भों के जिक्र पर उच्चतम न्यायालय की रोक की भी अवहेलना की है।

अमित जानी ने रामपुर से महागठबंधन के प्रत्याशी आजम खान को ललकारते हुए कहा है कि वह रामपुर से बाहर तो निकले। उप्र की सड़कों पर प्रचार करने के लिए उतरे तो सही। उनको उनकी औकात पता चल जाएगी।

कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना ने मीडिया से बात करते हुए आजम खान पर एक बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाले नेता अनपढ़ हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम कभी महिलाओं और बेटियों के उपर गलत भाषा का प्रयोग नहीं करते। इसी के साथ उन्होंने मिडिया वालों से बचकर रहने की सलाह दी क्योंकि कभी कभी यह भी पलट जाते हैं।