कासगंज में कर्फ्यू: दो समुदायों में संघर्ष, स्थिति तनावपूर्ण

कासगंज में विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा रैली निकलते समय दो पक्षों के बीच पथराव,फायरिंग,आगजनी के बाद बवाल बढ़ता गया और हिंसक रूप ले लिया।। फायरिंग में एक युवक चंदन की मौत, दूसरा युवक नौशाद गोली लगने से घायल है।कासगंज में जिला अधिकारी के आदेश से कर्फ्यू की घोषणा हो गई । आईजी अलीगढ़ मंडल डॉ0 संजीव कुमार गुप्ता ने बताया

कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में संघर्ष, हालात वेकाबू लगाया गया कर्फ्यू

कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में संघर्ष, हालात वेकाबू लगाया गया कर्फ्यू

कासगंज: कासगंज में विश्व हिंदू परिषद और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं द्वारा रैली निकलते समय दो पक्षों के बीच पथराव,फायरिंग,आगजनी के बाद बवाल बढ़ता गया और हिंसक रूप ले लिया।। फायरिंग में एक युवक चंदन की मौत हो गई दूसरा युवक नौशाद गोली लगने से घायल है।कासगंज में जिला अधिकारी के आदेश से कर्फ्यू की घोषणा हो गई। आईजी अलीगढ़ मंडल डॉ0 संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की गई। आस पास के जिलों एटा,अलीगढ़,हाथरस से भी फ़ोर्स मांग गया। स्थिति तनाव पूर्ण है।

यूपी के कासगंज जिले में हिंदू और मुस्लिम के बीच हुए झगड़े में गोली चलने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य इस झगड़े में घायल हुए।कासगंज में विश्व हिंदू परिषद और एबीपी के कार्यकर्ताओं के रैली निकालते समय ये झगड़ा शुरू हुआ था।

कासगंज में आज प्रातः हुए सांप्रदायिक दंगे के बाद बिगड़ती कानून व्यवस्था को संभालने के लिए पहुंची RAF की एक कंपनी  ने कासगज की कमान संभाली।आज सांप्रदायिक दंगे के बाद कानून व्यवस्था संभालने के लिए पहुंचे आई जी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुच कर हालात नियंत्रित कर रहे है। कासगंज में एक की मौत के बाद बवाल बढ़ा तो बावालियों ने मस्जिद में आग लगा दिया।

जिलाधिकारी ने कक्षा आठ तक स्कूल बन्द करने के आदेश दिए। स्थिति तनावपूर्ण किंतु नियत्रण में है।
शांति बनाए रखने की कोशिश जारी है। उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।
बताया जा रहा है कि कई दर्जन युवा बाइक पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। यात्रा के दौरान ही नारेबाजी करते हुए झगड़े की शुरुआत हुई, जिसके बाद वहां पथराव शुरू हो गया ।