नहीं होगा कभी तनाव, बीमारी भी नहीं आएगी पास, जब करेंगे यह उपाय

Published by suman Published: February 15, 2018 | 10:03 am

जयपुर: पारिवारिक क्लेश या परेशानियों से कई बार दिमाग बेहद तनाव में रहता है। परिवार की समस्या हो या फिर लेन देन से की या किसी से मनमुटाव दिमाग परेशान होने लगता है। लेकिन कुछ उपाय ऐसे हैं जो इन परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं।

दमा या सांस की बीमारी हो जाए। त्वचा संबंधी रोग होने लगें। कर्ज ना उतर पाए। किसी कागजात पर गलत हस्ताक्षर करने से नुकसान हो जाए या अचानक धन हानि होने लगे। रुपए खो जाएं। बरकत न रहे। तो समझिए आप पर बुध ग्रह का कुप्रभाव चल रहा है।  बुधवार को किन्नरों को हरे वस्त्र दान करें और गाय को हरा चारा खिलाएं। बुध से राहत मिल जाएगी।  अगर बुजुर्ग लोग आपसे बार-बार नाराज होते हैं। जोड़ों में तकलीफ है। शरीर में जकड़न या मोटापा बढ़ रहा है। नींद कम है। पढ़ने-लिखने में परेशानी है।

यह पढ़ें…गुरुवार को क्या होगी सितारों की चाल,जानें 15 फरवरी के राशिफल से दिल का हाल

किसी ब्राह्मण से विवाद हो जाए या पीलिया हो जाए तो समझना चाहिए की गुरु का अशुभ प्रभाव पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में केसर का तिलक रविवार से शुरू करके 27 दिन तक रोज लगाएं। सामान्य अशुभता दूर हो जाएगी, लेकिन गंभीर परिस्थितियां जैसे नौकरी चली जाए या पुत्र पर संकट, सोना चोरी या गुम हो जाए तो बृहस्पति के बीज मन्त्रों का जाप करें या करवाएं। इससे राहत मिलेगी।

जब बहुत तनाव हो तो एक लोटे में या जग में पानी लेकर उसके अन्दर चार लाल मिर्च के बीज डालकर अपने ऊपर सात बार उतारा करने के बाद उसे घर के बाहर सड़क पर डाल दें। तत्काल आराम मिलेगा। यदि किसी बच्चे को बार-बार बुरी नजर लगती है तो रीठे का एक फल  काले धागे में पिरो कर उसके गले में पहना दें।

यदि आप नजर दोष से मुक्त होना चाहते हैं तो सूती कोरे कपड़े को सात बार वार कर सीधी टांग के नीचे से निकालकर आग में झोंक दें। यदि नजर होगी तो कपड़ा जल जाएगा, लेकिन जलने की बदबू नहीं आएगी। यह प्रयोग बुधवार एवं शनिवार को ही होना चाहिए।

यह पढ़ें..अगर नौकरी में चाहिए प्रमोशन तो अपनाएं ज्योतिष के ये उपाय

यदि कोई बच्चा नजर दोष से बीमार रहता है और उसका विकास रुक गया है तो फिटकरी एवं सरसों को बच्चे पर से सात बार वारकर चूल्हे पर झोंक देने से नजर उतर जाती है। यदि यह सुबह, दोपहर एवं सायं तीनों समय करें तो एक ही दिन में नजर दोष दूर हो जाएगा।