ग्लैमर की दुनिया ने बढ़ाया दिल्ली चुनाव का पारा

राजनीति में फिल्मी ग्लैमर का तड़का लगाना कोई नई बात नहीं है। जनता भी जहां अपने नेताओं को देखना और सुनना चाहती है तो वहीं वह फिल्मी सितारों और ग्लैमर से जुड़े लोगों से मिलना और देखना चाहती है।

श्रीधर अग्निहोत्री

नई दिल्ली: राजनीति में फिल्मी ग्लैमर का तड़का लगाना कोई नई बात नहीं है। जनता भी जहां अपने नेताओं को देखना और सुनना चाहती है वहीं वह फिल्मी सितारों और ग्लैमर से जुड़े लोगों से मिलना और देखना चाहती है। इसीलिए एक बार फिर दिल्ली में रहे विधानसभा के चुनाव में एक बार फिर फिल्मी सितारों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। अन्य राज्यों में हुए चुनावों की तरह ही इस बार दिल्ली में भी फिल्मी सितारों का चुनावी इस्तेमाल शुरू हो गया है।

जहां भाजपा में पहले से ही फिल्म अभिनेत्री और मथुरा से सांसद हेमामालिनी सनी द्योल स्टार प्रचारक के तौर पर मौजूद हैं वही भोजपुरी गायक और सांसद मनोज तिवारी तथा रविकिशन भी प्रचार के लिए कमर कस चुके हैं।

इनके अलावा भाजपा के रणनीतिकाों ने संासद और गायक हंसराज हंस व दलेर मेंहदी के अलावा सपना चैधरी की जनसभा और रोड शो कराने को तैयार है। यहीं नहीं, पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर भी पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

यह भी पढ़ें…इस मुस्लिम देश में खौफनाक कानून, बलात्कारियों से करो शादी, UN ने दी चेतावनी

इसी तरह आम आदमी पार्टी ने फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर, अभिनेता प्रकाश राज, टीवी कलाकर भगवंत मान, पार्टी नेता अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के बाद बडे़ स्टार प्रचारक हैं।

यह भी पढ़ें…अनुच्छेद 370 हटाने का मामला: केस की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उठाया ये बड़ा कदम

उधर कांग्रेस ने सोनिया गांधी प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के अलावा फिल्म अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा तथा राज बब्बर पूर्व किक्रेटर नवजीत सिंह सिद्वू और कीर्ति आजाद दिल्ली चुनाव में अपने प्रचार से चुनावी तड़का लगाने में सबसे आगे हैं। इन स्टारों की जनसभाओं और रोड शो की मांग कई प्रत्याशियोे की तरफ से की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें…यहां 644 खूंखार उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण, हथियार देख दंग रह गये लोग

कभी दिल्ली चुनाव में राजेश खन्ना भी सांसद रह चुके हैं तब भी फिल्मी सितारों का मेला लगा था। यहां जब भी चुनाव होते हैं तो फिर कई फिल्मी सितारों का निवास होने के कारण अक्सर फिल्मी सितारों का चुनाव प्रचार के लिए आना होता रहा है।