IPS अफ़सरों की तबादला सूची में प्रयागराज की जगह लिखा गया इलाहाबाद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भले ही जिलों के नाम बदलने का फैसला लिया हो लेकिन भाजपा के संगठन से जुड़े नेता और अफ़सर ही सरकार के इस फैसले को नही पचा पा रहे हैं। ताज़ा मामला गृह विभाग से जुड़ा है। आईपीएस अफ़सरों की तबादला सूची में प्रयागराज की जगह इलाहाबाद लिखा गया है। यह हाल तब है जब कैबिनेट ने भी इलाहाबाद ज़िले के बाद इलाहाबाद मण्डल का नाम बदल कर प्रयागराज किये जाने को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़ें: महिला ने चलती ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, जानिए उसके बाद क्या हुआ

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ग़ाज़ियाबाद, सहारनपुर और शामली के पुलिस कप्तानों को हटा दिया है। लम्बे वक़्त से भाजपा नेताओं के आंखों की किरकिरी बने वैभव कृष्णा को एसएसपी गाज़ियाबाद वैभव कृष्णा को हटा दिया गया है। उन की एसएसपी सहारनपुर उपेन्द्र कुमार अग्रवाल को ग़ाज़ियाबाद का नया एसएसपी बनाया गया है। एसपी शामली दिनेश कुमार पी को एसएसपी सहारनपुर जबकि पीएसी में तैनात अजय कुमार को एसपी शामली बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान चुनाव: बीजेपी की दूसरी लिस्ट, 14 MLA और 3 मंत्रियों के कटे टिकट

एसएसपी गाज़ियाबाद के पद से हटाए गए वैभव कृष्णा को एसपी पुलिस मुख्यालय प्रयागराज बनाया गया है। गृह विभाग से जारी तबादला सूची में प्रयागराज की जगह इलाहाबाद अंकित है। ऐसा तब हो रहा है। जब योगी कैबिनेट ने इलाहाबाद ज़िले का नाम प्रयागराज किये जाने बाद इलाहाबाद मण्डल का बदल कर प्रयागराज मण्डल किये जाने को भी मंजूरी दे दी है। इससे पहले भाजपा की एक सूची में भी प्रयागराज की जगह इलाहाबाद लिखा हुआ था।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिये आदेश,मंत्री ओम प्रकाश राजभर की चिठ्ठी करें पेश