लखनऊ में योग दिवस को लेकर CM योगी ने बुलाई बैठक, आला अफसर रहे मौजूद

यूपी की राजधानी में इस बार योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में खुद पीएम नरेंद्र मोदी भाग लेंगे।

Published by sujeetkumar Published: June 1, 2017 | 2:52 pm
Modified: June 1, 2017 | 2:53 pm

लखनऊ: यूपी की राजधानी में इस बार योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में खुद पीएम नरेंद्र मोदी भाग लेंगे। ऐसे में कार्यक्रम को लेकर प्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। यही वजह है, कि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके मद्देनजर आज गुरुवार (1 जून) को एक बैठक भी बुलाई ।

सीएम ने खुद दिए निर्देश
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम की तैयारी के मद्देनजर सीएम योगी ने गुरुवार को लखनऊ में समीक्षा बैठक बुलाकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम पर जानकारी ली। साथ ही सीएम योगी ने आयोजन की तैयारियों के हर आयाम की समीक्षा भी की है।

बैठक में कार्यक्रम से जुड़े सभी आला अफसरों को भी तलब किया गया। सीएम योगी ने सुरक्षा से जुड़े वरिष्ठ अफसरों को भी तलब किया था। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग और लखनऊ प्रशासन के वरिष्ठ अफसरों को भी तलब किया। बैठक का आयोजन एनेक्सी भवन में किया गया। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम 21 जून को मनाया जाएगा।

लखनऊ है खास
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम के आयोजन के लिए लखनऊ को चुना गया है। योग दिवस कार्यक्रम का आयोजना रमाबाई रैली स्थल पर किया गया है। मुख्य कार्यक्रम होने के चलते पीएम नरेंद्र मोदी भी लखनऊ में योग करेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App