आपकी खुशियों पर होगी किसी की नजर या है कुछ और, बताएगा रविवार का राशिफल

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: कैसा रहेगा दिन मिलेगी खुशी की खबर की गुजरेगा अवसाद में दिन। बता रहे पं.सागरजी महाराज रविवार के राशिफल में।

2
मेष अपनी जुबान पर काबू रखें ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। अगर आप थोड़ी देर अनुभवी लोगों की संगत में गुज़ारेंगे, तो आपको बहुत ज्ञान मिलेगा। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनंददायक सिद्ध होंगे, बल्कि बहुत शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।
3

वृष:  माली सुधार की वजह से जरूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। बच्चे और बुज़ुर्ग ख़ुद के लिए आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर काबू रखें। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको बहुत फायदा पहुंचाएगी। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशांति का सामना करना पड़ सकता है।

 

4

मिथुन: काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। आज बहुत दिमागी कसरत मुमकिन है। आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं। भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोंच सकते है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक ख़ूबसूरत बदलाव से गुजरेगा।

SDC

कर्क: पुराना दोस्त शाम के समय फ़ोन कर पुरानी यादें ताजा कर सकता है। आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएं, योगियों की तरह शांत-चित्त बनाएं रखें। अपने व्यक्तित्व बेहतर बनाएं।  आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

23
सिंह: आज होशियारी का इस्तेमाल करें और तल्ख़ प्रतिक्रिया न दें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की जरूरत है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड बहुत अनिश्चित होगा। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। आज ऐसी कई सारी चीजें होंगी साथी की ओर से जिससे निपटने में परेशानी होगी। जीवनसाथी से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है।

56
कन्या: नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीयजनों के साथ अनबन हो सकती है।  कामकाज में आपको बहुत फायदा हो सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।
TY

तुला: आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आज आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक़्क़ी मिलेगी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है, लेकिन धैर्य बनाए
रखें।

WD
वृश्चिक:  परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुख बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाकई उनका ख्याल रखते है किसी से धोखा मिल सकता है। मोबाइल फोन बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। मैसेज देने में सावधानी बरतने की जरूरत है। शादी के ठीक पहले के ख़ूबसूरत दिनों की याद ताज़ा हो सकती है।

OP

धनु: सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आप में बहुत हासिल करने की क्षमता है।। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों। आपकी बीती ज़िंदगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

43

मकर: आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान पक्का है। गृह प्रवेश के लिए समय शुभ है । अपने साथी की कमियों उजागर करने में समय बर्बाद ना करें। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है। तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद
उभर सकते हैं। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा या कुंठा के भाव पनप सकते हैं।

5

कुम्भ: जीवनसाथी  की उपलब्धियों का ध्यान रखें ।उसकी सफलता जश्न मनाएं। उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें। आपका साथी आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा। कामकाज के दौरान आप पूरे दिन बहुत हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। सोच-समझकर कदम उठाएं। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं।
45

मीन:अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। घर में परेशानियां पैदा हो सकती हैं, लेकिन अपने साथी को छोटे-छोटे ताने देने से बचें। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकता है।