मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

लखनऊ प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज लोक सभा चुनाव के प्रथम चरण में होने वाले सम्बन्धित जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, आई0जी0 एवं डी0आई0जी0 पुलिस तथा मण्डलायुक्त के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से चुनाव तैयारियों की समीक्षा की।

लखनऊ: लखनऊ प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेंकटेश्वर लू ने आज लोक सभा चुनाव के प्रथम चरण में होने वाले सम्बन्धित जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, आई0जी0 एवं डी0आई0जी0 पुलिस तथा मण्डलायुक्त के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से चुनाव तैयारियों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें…..पैरामिलिट्री फोर्स की वर्दी पहन करते थे तस्करी, 70 लाख रुपये का गांजा बरामद

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ईवीएम, वीवीपैट की उपलब्धता, पोलिंग पार्टियों के प्रशिक्षण की योजना, सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए 24 घंटे काम करने वाले कन्ट्रोल रूम की स्थापना, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती एवं उनके प्रशिक्षण, चुनाव सम्बन्धी परमीशन प्राप्त करने के लिए सिंगल विन्डो सिस्टम की व्यवस्था आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।

यह भी पढ़ें…..पूर्ति कार्यालय का शर्मनाक रवैया, महिला से कहा राशन नही मिलेगा तो मर जाओगी क्या

उन्होंने शिकायत प्रकोष्ठ के संचालन, संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदेय स्थलों वाले क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतने तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जायें कि नामांकन प्रक्रिया निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप सुनिश्चित हो।

यह भी पढ़ें…..पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

इसमें किसी तरह की कोताही न बरती जाय तथा पूरी कड़ाई के साथ इसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पाबन्द करें तथा शान्ति एवं व्यवस्था के मद्देनजर सभी लोगों के शस्त्र हर हालत में जमा करा लिए जाएं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App