नहीं पूरी हो रही घर पाने की तमन्ना तो आज ही करें यह आसान सा उपाय

घर, एक ऐसी जगह जहां हम अपना जीवन अपने परिवार के साथ व्यतीत करते हैं। घर एक ऐसी जगह है, जहां एक इंसान का हृदय जुड़ा होता है क्योंकि उसने अपना बचपन

Published by Published: November 28, 2017 | 3:35 pm
Modified: November 28, 2017 | 3:38 pm
नहीं पूरी हो रही घर पाने की तमन्ना तो आज ही करें यह आसान सा उपाय

सहारनपुर: घर, एक ऐसी जगह जहां हम अपना जीवन अपने परिवार के साथ व्यतीत करते हैं। घर एक ऐसी जगह है, जहां एक इंसान का हृदय जुड़ा होता है क्योंकि उसने अपना बचपन, जवानी और अपने जीवन के हर उतार-चढ़ाव को वहीं देखा है, इसलिए लोग अपने घर को मंदिर मानते हैं। ये सिर्फ हमें छत देने का काम नहीं करता बल्कि हमें अपने अंदर सुरक्षित रखता है, जहां जाकर एक मनुष्य अपने आप को सुरक्षित मानता है और जहां जाकर उसे अपनी सारी थकान से छुटकारा मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: क्या सूर्य नक्षत्र में हुआ है जन्म? तो करें ये उपाय, बदल जाएगा आपका भविष्य

इसीलिए जीवन में घर के होने का बहुत महत्व होता है और सभी का ये सपना होता है कि उनके पास अपना एक सुंदर सा घर हो. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है, जिन्हें अभी अपने घर के होने का सुख नसीब नहीं हुआ है। ऐसे लोग हर समय अपने घर के बारे में सोच सोच कर चिंतित रहते हैं और अपने घर को बनाने के प्रयासों में लगे रहते हैं किन्तु फिर भी कुछ लोग अपने इस सपने को साकार नही कर पाते हैं।

यह भी पढ़ें: चंद्र ग्रह से है प्रभावित, कुंडली में भी है कमजोर स्थिति तो करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में आपको आपके ग्रहों, नक्षत्रोंरो या भावों से जुडी सभी जानकारी मिलती है और साथ ही इनसे जुडी समस्याओं के समाधान भी मिलते हैं। तो अगर आपके घर के सपने के पूरा न होने के बारे में ज्योतिष शास्त्र से जानें तो आपको पता चलेगा कि अगर आपकी कुंडली में मंगल और शनि से जुड़ा कोई ग्रह दोष है तो आपको अपने घर के सपने को पूरा करने में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको अपनी कुंडली में मंगल और शनि से जुड़े ग्रह दोष को दूर करने के लिए एक अच्छे पंडित से मिलकर बात करनी चाहिए और उनके द्वारा बताए गए उपायों का अनुसरण करना चाहिए। इनके अलावा आप ज्योतिष शास्त्र को पड़ना चाहिए क्योकि उसमे भी इन सब दोषों को दूर करने के उपायों का वर्णन दिया हुआ है, जिनसे इनका प्रभाव कम हो जाता है। आप उन उपायों को अपनाए आपको लाभ मिलेगा।

सपने के घर के लिए उपाय :-
इसके साथ-साथ आप नीम के पेड़ की लकड़ियों से एक छोटा सा घर बनाएं और उस घर को किसी गरीब बच्चे को दे दें या उस घर को आप मंदिर में रख आएं। ऐसा करने से आपको ख़ुशी तो मिलेगी ही साथ ही आपकी कुंडली में भी जल्दी ही घर प्राप्ति के योग बनने शुरू हो जाएंगे। साथ ही ये भी ध्यान रखें कि आप अपने घर प्राप्ति के लिए जो भी प्रयास कर रहे हैं। आप उनके प्रति पूरे ईमानदार रहें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App