वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 1 पारी में ठोके 17 छक्के

आईसीसी विश्व कप में आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 397 रनों का स्कोर बनाया है।

Eoin Morgan

Eoin Morgan

मैनचेस्टर: आईसीसी विश्व कप में आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 397 रनों का स्कोर बनाया है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 148 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

कप्तान इयोन मॉर्गन के 148 रनों की पारी में 4 चौके और रिकॉर्ड 17 छक्के लगाए। मॉर्गन ने 57 गेंदों में शतक पूरा किया इसके बाद उन्होंने 71 गेंदों में 148 का आंकड़ा छू लिया। हालांकि, गुलबदीन नाइब की गेंद पर वो अपना विकेट गंवा बैठे।

यह भी पढ़ें…शर्माजी ने ली पाकिस्तान टीम की चुटकी, बच्चन साहेब को बहुत मजा आया

इयोन मॉर्गन ने 57 गेंदों में वनडे इंटरनेशनल करियर का अपना 13वां शतक पूरा किया। 211वीं वनडे पारी खेलते हुए 32 साल के इंग्लिश कप्तान ने अपने पहले 50 रन 36 गेंदों में बनाए, लेकिन इसके बाद के 50 रन उन्होंने महज 21 गेंदों में पूरे किए।

वनडे इंटरनेशनल की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने की बात करें, तो मॉर्गन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने 17 छक्के लगाकर रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को पछाड़ दिया। इन तीनों ने एक पारी में संयुक्त रूप से सर्वाधिक16-16 छक्के लगाए थे।

यह भी पढ़ें…तहसील दिवस में फरियादी करते रहे इंतजार, आलाधिकारी रहे गायब

इसके अलावा इयोन मॉर्गन ने वर्ल्ड कप का चौथा सबसे तेज शतक जमाया। वर्ल्ड कप में सबसे कम गेंदों में शतक जमाने में मोर्गन से आगे एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और केविन ओब्रायन हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App