शिरोमणि अकाली दल ने परमिंदर ढींढसा को संगरूर से उम्मीदवार बनाया

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा को संगरूर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने यहां पार्टी की एक विज्ञप्ति में इस आशय की घोषणा की। 

शिरोमणि अकाली दल ने परमिंदर ढींढसा को संगरूर से उम्मीदवार बनाया

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा को संगरूर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने यहां पार्टी की एक विज्ञप्ति में इस आशय की घोषणा की।

य​ह भी पढ़ें…..उन्नाव में निर्णायक भूमिका में होंगे दलित, सवर्ण और मुस्लिम

ढींढसा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के बेटे हैं और उन्होंने पिछले साल स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शिअद महासचिव और उसकी कोर समिति से इस्तीफा दे दिया था।

य​ह भी पढ़ें…..श्मशान से अर्थीबाबा का ऐलान, चुनाव जीता तो मुफ्त कराउंगा सेनेटरी, जानें इनके बारे में?

संगरूर से अभी आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रमुख भगवंत मान सांसद हैं। कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

य​ह भी पढ़ें…..पंजाब में बिखर रहा आप का कुनबा, सूबे की राजनीति में बड़ा परिवर्तन

अकाली दल ने पहले ही पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। उसने अपने मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा को आनंदपुर साहिब, पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा को पटियाला, पूर्व आईएएस अधिकारी दरबारा सिंह गुरु को फतेहगढ़ साहिब (सुरक्षित), एसजीपीसी की पूर्व प्रमुख बीबी जागीर कौर को खडूर साहिब और लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष चरनजीत सिंह अटवाल को जालंधर (सुरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया है।

य​ह भी पढ़ें…..लोकसभा चुनाव में वोट करने के पहले जानें क्या ​कहती है उत्तर प्रदेश की सर्वे रिपोर्ट?

पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से अकाली दल 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी सहयोगी भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

(भाषा)