चिठ्ठी से हुआ खुलासा: राजीव की तरह मोदी को भी मारने की साजिश

मुम्बई: भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में कुछ दिनों पहले हुई पांच गिरफ्तारियों के बाद भी कई खुलासे हो रहे हैं जिसमें एक चिठ्ठी मिली है जिसके अनुसार नक्सली पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रच रहे हैं।

कॉमरेड की चिट्ठी

18 अप्रैल 2017 को रोणा जैकब की ओर से कॉमरेड प्रकाश को लिखी गई चिट्ठी में कहा गया है कि हिंदू फासिस्म को हराना अब काफी जरूरी हो गया है। मोदी की अगुवाई में हिंदू फासिस्ट काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में उन्हें रोकना जरूरी हो गया है।

यह लिखा है

चिट्ठी में लिखा गया है कि मोदी की अगुवाई में बीजेपी बंगाल को छोड़ करीब 20 से ज्यादा राज्यों में सत्ता में आ चुकी है। अगर इसी तरह ये रफ्तार आगे बढ़ती रही तो माओवादी पार्टी को खतरा हो सकता है। इसलिए वह सोच रहे हैं कि एक और राजीव गांधी हत्याकांड की तरह घटना की जाए।

नशा लील रहा पंजाब की जवानी, तस्करों के खिलाफ नहीं होती कोई कार्रवाई

जांच की मांग

अगर ऐसा होता है तो ये एक तरह से सुसाइड अटैक लगेगा, हमें लगता है कि हमारे पास ये मौका है । मोदी के रोड शो को टारगेट करना एक अच्छी योजना हो सकती है। इस मामले पर सीपीआई(M) नेता सीताराम येचुरी का कहना है कि अगर इस प्रकार की कोई बात सामने आई है तो इसकी जांच होनी चाहिए।

ग्वाटेमाला ज्वालामुखी विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 109 हुई

राजीव की हुई थी हत्या

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 1991 में हत्या कर दी गई थी। तमिलनाडु में एक सुसाइड बॉम्बर के जरिए राजीव गांधी को मार दिया गया था। 5 लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुणे पुलिस का कहना था कि उसे ऐसे सबूत मिले हैं, जिसमें नक्सलियों द्वारा ‘राजीव गांधी हत्याकांड’ की तर्ज पर एक और कांड किए जाने की साजिश रचे जाने का पता चला है। पत्र पिछले साल का है