फिर बढ़ीं मुश्किलें ! I-T Dept. ने ‘AAP’ को भेजा 30 करोड़ रुपए का नोटिस

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आईटी) ने आम आदमी पार्टी (आप) को 30.67 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।

फिर मुश्किल में केजरीवाल, I-T Dept. ने 'AAP' को भेजा 30 करोड़ रुपए का नोटिस

फिर मुश्किल में केजरीवाल, I-T Dept. ने 'AAP' को भेजा 30 करोड़ रुपए का नोटिस

नई दिल्ली : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (आईटी) ने आम आदमी पार्टी (आप) को 30.67 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। आईटी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “पार्टी के सभी टैक्स रिकॉर्ड का आकलन पूरा करने के बाद उन्हें नोटिस भेजा गया है।”

नोटिस में कहा गया है कि आप ने 13.16 करोड़ रुपए के मूल्य की इनकम की खुलासा नहीं किया है। इसमें कहा गया है कि पार्टी की कुल टैक्स योग्य इनकम 68.44 करोड़ रुपए आंकी गई है, जो वित्त वर्ष 2014-15 और 2015-16 के दौरान की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कहा कि बैंक खाते में दान के रूप में प्राप्त किया गया धन खातों में दर्ज नहीं है।

यह भी पढ़ें ….  केजरीवाल के विवादित बोल- जो ISI नहीं कर पाई वो BJP ने कर दिखाया

नोटिस में कहा गया है कि आप ने कम से कम 461 दान देने वाले लोगों का पूरा विवरण दर्ज नहीं किया था। इन्हीं लोगों ने 6.26 करोड़ रुपए पार्टी को दान दिए थे। दान की गई हर राशि 20 हजार रुपए से अधिक थी।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कहा कि पार्टी ने अपनी वेबसाइट पर 36.95 करोड़ रुपए के दान का खुलासा नहीं किया है। साथ ही डिपार्टमेंट द्वारा दिए गए 34 मौकों पर प्रतिक्रिया देने में पार्टी नाकाम रही। अधिकारी ने कहा, “डिपार्टमेंट ने आप के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही शुरू कर दी है।”

यह भी पढ़ें …. AAP को IT का कारण बताओ नोटिस, पूछा- क्यों ना कैंसिल कर दें इनकम टैक्स की छूट

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के नोटिस पर आप ने कहा है कि हमारा चंदा पवित्र है और ये शत्रुतापूर्ण कार्रवाई है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दीपक बाजपेयी ने कहा कि ‘ये नोटिस बोगस और आधारहीन है। हमारा चंदा पूरी तरह पारदर्शी और पहली बार किसी पाटी के चंदे को गैरकानूनी ठहराया गया है।’

–आईएएनएस