वर्ल्ड कप 2019: अगर बारिश के कारण सेमीफाइनल रद्द हुआ तो जानिए क्या होगा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में न्यूजीलैंड की टीम ने 46.1 ओवर में 211 रन बनाए हैं। इसके बाद बारिश ने मैच में खल डाल दिया है जिसके कारण मैच रुक गया है।

मैनचेस्टर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में न्यूजीलैंड की टीम ने 46.1 ओवर में 211 रन बनाए हैं। इसके बाद बारिश ने मैच में खल डाल दिया है जिसके कारण मैच रुक गया है। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर (67*) क्रीज पर हैं। उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 67 रन बनाए।

क्रिकेट के चाहने वालों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि अगर मैच आज यानी मंगलवार को नहीं हो पाता है, तो फिर उनकी पसंदीदा टीम का क्या होगा? बता दें कि पहले सेमीफाइनल 9 जुलाई के लिए 10 जुलाई रिजर्व डे रखा गया है। यदि मैच आज पूरा नहीं हो पाता है तो इसे कल बुधवार इसी मैदान पर खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें…सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, जानिए क्यों 19 राज्यों के 110 ठिकानों पर मारा छापा

अगर अपने निर्धारित दिन सेमीफाइनल मैच पूरे नहीं होते हैं, तो उस सूरत में अगले दिन यह मैच वहीं से शुरू होंगे, जहां पहले दिन पर बारिश के चलते रुकेंगे। ऐसे में यह उस मैच को वहीं से आगे जारी रखा जाएगा, जहां पर यह रुकेंगे यानी के यह खेल नए सिरे से दोबारा शुरू नहीं होगा।

हालांकि दूसरे सेमीफाइनल 11 जुलाई) के लिए 12 जुलाई रिजर्व और फिर फाइनल 14 जुलाई के लिए 15 जुलाई को रिजर्व रखा गया है।

यह भी पढ़ें…सलमान खान ने कटरीना कैफ से कर ली शादी!, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

उस स्थिति में पॉइंट्स टेबल का महत्व सामने आएगा। ऐसे में लीग स्टेज का आंकड़ा देखा जाएगा और जो टीम पॉइंट्स टेबल में अपनी विरोधी टीम से ऊपर होगी। उसे फाइनल का टिकट मिलेगा, जबकि दूसरी टीम का सफर इस वर्ल्ड कप में यहीं थम जाएगा।

इसका मतलब है कि बारिश के कारण मैच रद्द होने की स्थिति में भारतीय टीम बिना खेले भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

4 मैच हुए थे रद्द

स्टेज में खेले जाने वाले 45 मैचों में 4 मुकाबले धुल जाने के चलते पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के अरमानों पर भी पानी फिर गया था और अगर यहां मैच खेले बिना मैच का फैसला हुआ, तो किसी एक टीम के लिए बड़ी निराशा यह होगी कि उसे बिना मैच हारे ही अपने वर्ल्ड कप अभियान को यहीं समाप्त करना होगा।

यह भी पढ़ें…जब इंग्लैंड घूमने निकले गांगुली और सिद्धू पर तान दी बंदूक, ऐसे बची दोनों की जान

फाइनल में बारिश ने डाली खलल तो ट्राॅफी शेयर

बता दें कि सेमीफाइनल और फाइनल मैच टाइ रहने की स्थिति में परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया जाएगा। यदि फाइनल बारिश के कारण धुलता है तो रिजर्व डे के बाद दोनों टीमों को ट्रोफी शेयर करनी होगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App