संदीप ही नहीं केजरीवाल के कई और ‘रत्न’ भी रहे विवादित, किया AAP को शर्मिंदा

Published by September 1, 2016 | 1:54 am
संदीप

नई दिल्लीः संदीप कुमार की सेक्स सीडी सामने आने के बाद दिल्ली की सरकार चला रहे सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी पर सवालिया निशान और गहरे हो गए हैं। वजह ये भी है कि पहले भी केजरीवाल के मंत्री विवादों में रहे हैं और संदीप के अलावा दो और मंत्रियों को भी गंभीर आरोप लगने के बाद बर्खास्त होना पड़ा था। केजरीवाल के दर्जनभर विधायकों के खिलाफ भी अलग-अलग मामलों में पुलिस जांच जारी है।

यह भी पढ़ें…SEX TAPE में फंसे मंत्री संदीप कुमार को केजरीवाल ने हटाया, 15 दिन तक दबाए रखी CD

किन मंत्रियों को होना पड़ा था बर्खास्त?
केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री रहे जीतेंद्र तोमर और खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे आसिम अहमद खान को भी बर्खास्त होना पड़ा था। जीतेंद्र तोमर ने खुद के एलएलबी पास होने की बात कही थी, लेकिन जांच में पाया गया कि उनके पास फर्जी डिग्री है। इसके बाद तोमर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसके बाद केजरीवाल ने उन्हें मंत्री पद से हटाया था। वहीं, आसिम अहमद खान पर करप्शन के आरोप लगे थे। जिसके बाद केजरीवाल को उन्हें भी बर्खास्त करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें…सच्चा कौनः केजरीवाल बोले- आज मिली सीडी, विश्वास ने कहा- 15 दिन पहले मिली थी

और किन मंत्रियों पर लगे आरोप?
संदीप कुमार, जीतेंद्र तोमर और आसिम अहमद खान के अलावा केजरीवाल सरकार के और मंत्री भी आरोपों के घेरे में रहे हैं। इमरान हुसैन पर सहयोगी के जरिए घूस मांगने का आरोप लगा था। वहीं, बसों की खरीद मामले में आरोपों से घिरने के बाद परिवहन मंत्री गोपाल राय ने इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उनका कहना था कि बीमारी के कारण वह पद छोड़ रहे हैं, लेकिन श्रम मंत्री का पद उन्होंने नहीं छोड़ा है। वहीं, केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे सोमनाथ भारती पर भी पत्नी के उत्पीड़न का आरोप लग चुका है और वह मुकदमे का सामना कर रहे हैं।