बीते साल PAK जाकर मोदी के खिलाफ बोले थे खुर्शीद, उरी अटैक पर अब केंद्र के साथ

Published by Published: September 29, 2016 | 4:27 am
Modified: September 29, 2016 | 6:38 am
सलमान

एटाः कहते हैं कि अच्छा नेता वह, जो वक्त के हिसाब से बयान दे और जरूरत पड़ने पर बदले भी। कुछ इसी अंदाज में कांग्रेस के नेता और यूपीए सरकार में विदेश मंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने बुधवार को कहा कि उरी अटैक मामले में वह और पार्टी केंद्र की मोदी सरकार के साथ हैं। बता दें कि सलमान खुर्शीद ने बीते साल (2015 में) पाकिस्तान जाकर पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर बुराई की थी।

क्या बोले सलमान?
27 साल-यूपी बेहाल यात्रा लेकर एटा पहुंचे कांग्रेस नेताओं के साथ सलमान खुर्शीद भी शामिल थे। उनसे मीडिया के लोगों ने उरी अटैक पर सवाल किया। इस पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि हम ऐसा कुछ नहीं कहना चाहते, जिससे केंद्र सरकार को पाकिस्तान या किसी और देश को जवाब देने में दिक्कत हो। उनका कहना था कि हमारे पास अनुभव है। कुछ सुझाव भी हैं। अगर मोदी सरकार इससे फायदा उठाना चाहती है तो हम उसे जरूर बताएंगे।

2015 में क्या बोले थे खुर्शीद?
बता दें कि पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हुए एक कार्यक्रम में खुर्शीद शामिल हुए थे। वहां उन्होंने पाकिस्तान को अमन का चहेता बताया था। साथ ही पीएम मोदी की बुराई की थी।  उन्होंने उस वक्त कहा था, “भारत ने पाकिस्तान के अमन के पैगाम का उचित जवाब नहीं दिया। मोदी अभी नए हैं और स्टेट्समैन कैसे बना जाता है, ये उन्हें सीखना है।”