ट्रंप की चीन को चेतावनी, डील नहीं हुई तो भुगतना पड़ेगा नुकसान

अमेरिका और चीन के बीच मौजूदा समय में कुछ भी अच्छा नहीं है। दोनों देशों के बीच ट्रेड वॉर की स्थिति आ गई है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अगर चीन के साथ ट्रेड एग्रीमेंट नहीं होगा तो उस पर और शुल्क लगाए जाएंगे. डोनाल्‍ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर हम चीन के साथ कोई एग्रीमेंट नहीं करते हैं तो उस पर  शुल्क और बढ़ा देंगे।  

Published by suman Published: November 20, 2019 | 11:43 am
Modified: November 20, 2019 | 1:54 pm

जयपुर: अमेरिका और चीन के बीच मौजूदा समय में कुछ भी अच्छा नहीं है। दोनों देशों के बीच ट्रेड वॉर की स्थिति आ गई है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि अगर चीन के साथ ट्रेड एग्रीमेंट नहीं होगा तो उस पर और शुल्क लगाए जाएंगे. डोनाल्‍ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर हम चीन के साथ कोई एग्रीमेंट नहीं करते हैं तो उस पर  शुल्क और बढ़ा देंगे।

यह पढ़ें….अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ व्यापारी करेंगे आंदोलन

 

इससे पहले चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने अमेरिका से  ट्रेड एग्रीमेंट को लेकर सार्थक बातचीत की बात कही थी। मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्ष लगातार बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया गय।. बता दें कि अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय से चल रहे ट्रेड वॉर का ग्लोबल इकोनॉमी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है और बाजार में गिरावट आयी है।

 

यह पढ़ें….साजिश कर रहा पाकिस्तान! दो भारतीयों के साथ कर रहा ऐसा व्यवहार

दोनों देशों के बीच अगर ट्रेड एग्रीमेंट पर बात नहीं बनती है तो इसका असरर भारत के साथ दुनियाभर के शेयर बाजार पर पड़ेगा।