चुनावी समर

माना जा रहा है संगठन ने शीर्ष नेतृत्व को जमीनीं स्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी। अब 2022 के विधानसभा चुनाव और 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने में जुट गए हैं। इसके लिए पार्टी में अमूलचूल परिवर्तन की संभावना जतायी जा रही है।

राहुल को लेकर तरह-तरह की अटकलें चल रही हैं। हालांकि राहुल के इस्तीफे की पेशकश के बाद कांग्रेस पार्टी ने अभी चुप्पी साध रखी है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल अब भी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

उन्होंने बालासोर और मयूरभंज जिले के आदिवासी इलाकों में कई स्कूल बनवाएं हैंं वो साइकिल से चलते हैं। कहा जा जाता है कि वो नरेंद्र मोदी के करीबी हैं और जब भी प्रधानमंत्री ओडिशा जाते हैं तो उनसे मुलाकात भी करते हैं।

सोशल मीडिया पर दो महिला सांसदों की खूबसूरती की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो हैं- महाराष्ट्र की अमरावती सीट से सांसद चुनी गई नवनीत रवि राणा और पश्चिम बंगाल की जादवपुर लोक सभा सीट से विजयी टीएमसी की मीमी चक्रवर्ती।

आप दिल्ली में सभी सात लोकसभा सीटों पर भारी मतों के अंतर से चुनाव हार गयी। उन्होंने कहा, ‘‘अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव किसी एक विधायक या पार्षद द्वारा नहीं लड़ा जाएगा

चुनाव के दौरान मोहनलालगंज में आयोजित चुनावी जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जनता से अपील की थी कि एक बार फिर से कौशल किशोर को सांसद बना दीजिये बड़ा नेता मै बना दूंगा।

2019 में कुल 90.90 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के पात्र थे जिनमें से 67 प्रतिशत से अधिक ने वोट डाला है और इस बार लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड मतदान हुआ है।

बता दें कि 2014 में भी जीत के बाद मोदी मां से मिलने गुजरात गए थे। पीएम मोदी रात को राजभवन में ठहरेंगे और कल वाराणसी का दौरा करेंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को आशा थी कि वह विधानसभा चुनावों का प्रदर्शन दोहराएगी और 11 संसदीय सीटों में से ज्यादातर उसके हिस्से में आएंगी। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 15 साल के भाजपा शासन को खत्म कर प्रदेश में सरकार बनायी थी।

प्रधानमंत्री आवास में कई सुविधाएं हैं। यहां एक पावर स्टेशन है। वहीं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टर और नर्स 24 घंटे ड्यूटी पर रहते हैं।