लोकसभा चुनाव: गोरखपुर, कानपुर और मुरादाबाद से सपा उम्मीदवार घोषित

समाजवादी पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर दो प्रत्याशियों की घोषणा की। इनमें गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने राम भुआल निषाद को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कानपुर से राम कुमार वर्मा को टिकट दिया गया है। मुरादाबाद में डॉ एस.टी.हसन मुरादाबाद के नए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर दो प्रत्याशियों की घोषणा की। इनमें गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी ने राम भुआल निषाद को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कानपुर से राम कुमार वर्मा को टिकट दिया गया है। मुरादाबाद में डॉ एस.टी.हसन मुरादाबाद के नए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

गौरतलब है कि निषाद पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। गठबंधन के तहत गोरखपुर सीट निषाद पार्टी के खाते में गयी थी। इस वजह से सपा ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया था। वहीं पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद ने शुक्रवार को सपा-बसपा गठबंधन से नाता तोड़कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

यह भी देखें:-अमेठी में भतीजे राहुल के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरेंगी मेनका गांधी!

उन्होंने मायावती और अखिलेश पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया था। संजय निषाद के पुत्र प्रवीण निषाद सांसद हैं। वह सपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। बदले सियासी समीकरण को देखते हुए ही सपा ने गोरखपुर संसदीय सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। नासिर कुरैशी के स्थान पर डॉ एस.टी.हसन मुरादाबाद के नए उम्मीदवार होंगे।