मितरों! अबकी बार मध्य प्रदेश में रियासतों की सियासत दांव पर

लोकसभा चुनाव होते हैं तो राज परिवार के वारिस भी अपना भाग्य आजमा मैदान में उतर आते हैं। आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के रजवाड़ों की। कांग्रेस ने सूबे में 4 राजघरानों के वारिसों और बीजेपी ने एक को टिकट दिया है।

Published by Rishi Published: April 25, 2019 | 6:06 pm
Modified: April 25, 2019 | 6:52 pm

भोपाल : लोकसभा चुनाव होते हैं तो राज परिवार के वारिस भी अपना भाग्य आजमा मैदान में उतर आते हैं। आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के रजवाड़ों की। कांग्रेस ने सूबे में 4 राजघरानों के वारिसों और बीजेपी ने एक को टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें— वाराणसी: पी एम नरेंद्र मोदी के ‘मेगा शो’ में एनडीए के दिग्गज होंगे शामिल

कांग्रेस के शाही उम्मीदवार

गुना सीट से सिंधिया राजघराने के ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल से राघौगढ़ रियासत के दिग्विजय सिंह

सीधी से चुरहट रियासत के अजय सिंह

खजुराहो से छतरपुर राजघराने की कविता सिंह

ये भी पढ़ें— नमो के रंग में रंगा बनारस, जगह-जगह मोदी के स्वागत के तैयारी की देखें शानदार तस्वीरें

बीजेपी की शाही उम्मीदवार

राज गोड़ की हिमाद्री सिंह

किसके सामने कौन

ज्योतिरादित्य सिंधिया पांचवीं बार गुना सीट से चुनावी मैदान में हैं। उनके सामने बीजेपी के के. पी. यादव ताल ठोंक रहे हैं। यादव सिंधिया के सांसद प्रतिनिधि रह चुके हैं।

भोपाल में दिग्विजय सिंह के सामने बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतार दिया है। भोपाल सीट बीजेपी की गढ़ रही है। पिछले आठ चुनावों से बीजेपी यहां विजय पताका लहरा रही है।

खजुराहो सीट से कविता सिंह कांग्रेस के टिकट पर मैदान में हैं। कविता सिंह के पति नाती राजा राजनगर से कांग्रेस विधायक हैं। कविता सिंह के सामने बीजेपी के वी.डी. शर्मा ताल ठोंक रहे हैं।

सीधी सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन सिंह के पुत्र अजय कांग्रेस प्रत्याशी हैं। अजय सिंह के सामने बीजेपी सांसद रीति पाठक मैदान में हैं।

शहडोल सीट से बीजेपी ने हिमाद्री सिंह को टिकट दिया है। हिमाद्री पहले कांग्रेस में थीं।

ये भी पढ़ें— वाराणसी में नरेंद्र मोदी का ‘मेगा शो’ आज, लंका से गंगा घाट तक करेंगे रोड शो

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App