स्विफ्ट देने जा रही है राइडर्स को तोहफा, कुछ इन खूबियों से लैस होगी नई स्पोर्ट्स कार

Published by Published: November 18, 2016 | 1:22 pm
Modified: November 18, 2016 | 5:35 pm
Swift, Vitara and SX4 crossovers

Swift, Vitara and SX4 crossovers

नई दिल्ली: जो लोग फोर व्हीलर्स के नए-नए वर्जन का शौक रखते हैं, उन्हें जल्द ही पॉपुलर ऑटोमोबाइल मेजर कंपनी मारुति सुजुकी एक नया तोहफा देने वाली है। जी हां, जल्द ही यह कंपनी अपनी पॉपुलर कार स्विफ्ट का स्पोर्ट्स वर्ज़न लॉन्च करने जा रही है। इस कार की खासियत इसमें 3 डोर का होना है कंपनी का कहना है कि स्विफ्ट के स्पोर्ट्स वर्जन को खासकर यंग जनरेशन को ध्यान में रखते हुए लाने का फैसला किया गया है।

सभी जानते हैं कि आज कल मार्केट में स्पोर्ट्स और कॉम्पैक्ट कारों का काफी क्रेज है। इसी ट्रेंड को फॉलो करते हुए इस कार को काफी स्टाइलिश तरीके से डिजाइन किया गया है। इस कार में कंपनी ने 2 दरवाजें आगे की ओर और तीसरा दरवाजा बैक साइड (डिकी) में दिया है। वहीं कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपए तक होने की संभावना है।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या होंगे स्विफ्ट के स्पोर्ट्स वर्जन के फीचर

Swift, Vitara and SX4 crossovers

खबरों की मानें तो स्विफ्ट के जो वर्जन अभी मार्केट में अवेलेबल हैं,उनके मुकाबले नई स्विफ्ट में कई एडवांस फीचर शामिल किए जाएंगे। इतना ही नहीं कंपनी ने इंजन के पॉवर और शार्पनेस पर भी काफी काम किया है। कहा जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद इसका अपने सेग्मेंट में मुकाबला फॉक्सवैगन पोलो और फिएट की पुंटो से होगा।

3-डोर स्विफ्ट स्पोर्ट्स में 1.6 लीटर का 4 सिलेंडर VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 138पीएस की पॉवर के साथ 160एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी की मानें तो इसका 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन ड्राइविंग का बेहतरीन एहसास कराएगा जिसकी वजह से यह लोगों को पसंद आएगी।

वहीं स्विफ्ट स्पोर्ट्स के इंटिरियर्स पर नजर डालें, तो इसमें आपको नया डैशबोर्ड, कोलर स्टीयरिंग व्हील्स और डुअल टोन इंटीरियर जैसे बेस्ट फीचर्स आपको मिल सकते हैं। इसमें 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। इतना ही नहीं, कंट्रोल्ड राइडिंग के लिए इसे एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) से लैस किया गया है।

तो अगर आप भी स्पोर्ट्स कार्स का शुक रखते हैं, तो कुछ इंतजार करिए और 3-डोर स्विफ्ट स्पोर्ट्स से लॉन्ग राइड का मजा लीजिए।