आस्था की नगरी प्रयागराज में गणतंत्र दिवस पर बच्चों में दिखा उत्साह

प्रयागराज में चल रहे कुंभ में गणतंत्र दिवस पर जहां शहर के लोगों की भारी भीड़ उमडी़, तो वहीं बच्चों का भी उत्साह देखते बन रहा था। इस मौके पर प्रशासन ने भी सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की थी।

प्रयागराज: प्रयागराज में चल रहे कुंभ में गणतंत्र दिवस पर जहां शहर के लोगों की भारी भीड़ उमडी़, तो वहीं बच्चों का भी उत्साह देखते बन रहा था। इस मौके पर प्रशासन ने भी सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की थी।

यह भी पढ़ें…..मदर टेरेसा को ‘भारत रत्न’ मिला, क्योंकि वो ईसाई थीं, देश में हिंदू होना गुनाह है क्या?: रामदेव

गणतंत्र दिवस पर विद्यालयों में ध्वजारोहण के बाद कुंभ में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। वैसे तो सुबह से संगम में आस्था की डुबकी लगाने वालों का तांता लगा था। कड़कड़ाती ठंड में मेला घूमने आए बच्चों ने भी डरते डरते संगम में डुबकियां लगाई और कंपकंपाते रहे।

यह भी पढ़ें…..मायावती न नेता जी की और न मेरी बहन, फिर कैसे बनीं अखिलेश की बुआ?: शिवपाल

इसके बाद बच्चे मेले में दिन भर घूमने के बाद अपनी पसंदीदा जगह पहुंचे। मेला क्षेत्र में तिरंगे रंग की लाइटों से टिमटिमा रहे झूले बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे। कोई सबसे ऊंचे झूले में बैठने की जिद करता दिखा तो कोई हवाई जहाज की शैर करने को। मेले में थ्रीडी थिएटर भी आकर्षण का केंद्र था।

यह भी पढ़ें…..मदुरै में बोले पीएम मोदी, देश को धोखा देने और लूटने वालों को नहीं छोड़ेंगे

बच्चों ने मेले में फूड कोर्ट में पहले अपने पसंदीदा व्यंजनों का जायका भी लिया। चारों तरफ भीड़ ही भीड़ थी। मेले में एक लकड़ी के घेरे में बना मौत का कुआं भी लोगों के बीच खासा आकर्षण का केंद्र रहा। जिसमें बाइकों के साथ ही कारें भी दौड़ रही थी।

यह भी पढ़ें…..लुइसियाना में गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, हत्यारे की तलाश शुरू

वहीं दो गगनचुम्बी झूले ऐसे थे जिस पर बैठकर पूरे मेले का आकर्षण भव्य दिख रहा था। हालांकि इस झूले में बैठने से बच्चे कतराते रहे तो वहीं बड़ों ने इसका खूब आनंद लिया। कुल मिलाकर गणतंत्र दिवस पर मेले में खूब रौनक रही और बच्चों, युवाओं ने इसका खूब आनंद उठाया।